ख़बरी दोस्त

फिल्म प्रमोशन के लिए इन एक्टर्स ने अपनाए अजीब फंडे

27-Sep-17 14:34फिल्म प्रमोशन के लिए इन एक्टर्स ने अपनाए अजीब फंडे
फिल्म प्रमोशन के लिए इन एक्टर्स ने अपनाए अजीब फंडे

बॉलीवुड में हर साल सैकड़ों मूवी बनती हैं और फिल्ममेकर्स फिल्म की कहानी, कास्ट, स्टोरी आदि बातों पर जितना ध्यान देते हैं, उतना ही फिल्म के प्रमोशन पर भी देते हैं।कुछ समय पहले सलमान खान अपनी फिल्म 'ट्यूबलाइट' के प्रमोशन के लिए एक नया एपिसोड 'सुपर नाइट विथ ट्यूबलाइट' लेकर आए थे। शाहरुख खान ने भी ट्रैन में घूम-घूमकर अपनी एक फिल्म को प्रमोट किया था। ज्यादातरभी एक्टर अपनी फिल्म को प्रमोट करने के लिए नए-नए और अजीब तरीके अपनाने लगे हैं। आइये बताते हैं ऐसे ही कुछ किस्सों के बारे में।

 

बिपाशा ने बांटे नींबू-मिर्ची

बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने अपनी फिल्म 'राज 3' का प्रमोशन बड़े ही अनोखे अंदाज में किया था। उन्होंने इस हॉरर मूवी को प्रमोट करते हुए रिक्शावालों को 'नींबू-मिर्ची' बांटे थे। वो फिल्म रिलीज होने से पहले ही लोगों को बुरी नजर से बचाना चाहती थीं।

 


आमिर ने रूप बदलकर किया प्रमोशन

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्में तो यूनिक होती हैं। उनका फिल्मों का प्रमोशन करने का तरीका भी अजूबा ही होता है। 'गजनी' के दौरान आमिर ने खुद लकी विनर्स के बाल काटे थे। '3 इडियट्स' के दौरान वो रूप बदलकर अलग-अलग जगहों पर गए थे और फैंस से उन्हें ढूंढने के लिए कहा था।

 


विद्या बनी भिखारी

विद्या बालन भी प्रमोशन के मामले में कई बार एक्सपेरिमेंट करते नजर आई हैं। विद्या ने फिल्म 'बॉबी जासूस' के लिए भिखारी का रूप धरा था। और तो और भिखारियों के बीच जाकर बैठी भी थीं। इससे पहले 'कहानी' के प्रमोशन के लिए वो बेबी बंप के साथ भी नजर आई थीं।

 


मेकर्स ने बेच डाले अंडरगारमेंट्स

सनी लियॉन की बोल्ड फिल्मों के लिए प्रमोशन के तरीके भी बोल्ड अपनाए गए। 'जिस्म 2' के प्रमोशन के दौरान मेकर्स ने सनी के अंडरगारमेंट्स ही नीलाम करवा दिए। इतना ही नहीं 'रागिनी एमएमएस 2' को प्रमोट करने के लिए ऑटोरिक्शा के पीछे 'रागिनी का एमएमएस देखा क्या' के फ्लैग्स भी चिपकाए गए।

 


मुंबई से दिल्ली तक रोडट्रिप

फिल्म जिंदगी न मिलेगी दोबारा क प्रमोशन के लिए ऋतिक रोशन, कैटरीना कैफ, अभय देओल, फरहान अख्तर और कल्कि कोचलिन मुंबई से दिल्ली तक रोडट्रिप पर गए थे।

 


शाहरुख़ की टीम निकली वर्ल्ड टूर पर

प्रमोशन के मामले में तो किंग खान भी पीछे नहीं है। मल्टीस्टारर फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' के प्रमोशन के लिए एसआरके और टीम ने 'SLAM the Tour' नाम से एक वर्ल्ड टूर किया था। एक महीने तक अमेरिका और कनाडा जैसी कई जगहों पर परफॉर्मेंस दी थी।

 


सगाई का कार्ड

आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर के लीड रोल वाली '2 स्टेट्स' तो आपको याद ही होगी। फिल्म से पहले आलिया ने अपनी सगाई का कार्ड पोस्ट करके फैंस को चौंका दिया था। यह भी प्रमोशन का गजब ही अंदाज था।

 


रा.वन-द गेम

फिल्म 'रा.वन' की मार्केटिंग के लिए किंग खान ने 52 करोड़ रुपए खर्च कर दिए थे। इस फिल्म की 25 कंस्यूमर ब्रांड्स के साथ डील साइन की थी। प्रमोशन के लिए सोनी प्ले स्टेशन पर 'रा.वन-द गेम' भी लॉन्च किया गया था।

 


ट्रेन में मुंबई से दिल्ली का सफर

'तमाशा' के प्रमोशन के दौरान दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर ने भी अलग तरीका अपनाया था। 'तमाशा' की पूरी टीम ने ट्रेन में मुंबई से दिल्ली का सफर करते हुए अपनी फिल्म प्रमोट की थी।

 




संबंधित पोस्ट