ख़बरी दोस्त

रूस में हुई दुनिया की सबसे महंगी शादी

5-Apr-17 16:51रूस में हुई दुनिया की सबसे महंगी शादी
रूस में हुई दुनिया की सबसे महंगी शादी

आजकल शादियों में शाही अंदाज अपनाने का काफी चलन है लोग शादी को शाही, यादगार और फेमस बनाने के लिए पैसों को पानी की तरह बहा देते हैं। ऐसी ही एक शाही शादी अभी हाल ही में रूस में देखने को मिली है। रूस के अरबपति और तेल के बड़े उघोगपति इलखोम शोकिरोव की बेटी की शादी दुनिया की न सिर्फ नायब शादी है बल्कि यह दुनिया की सबसे मंहगी शादी बन गई है।

ताजिक कुल की बेटी को परियों की तरह सजाने और शादी को यादगार बनाने के लिए कोई कसर नही छोड़ी गई दुल्हन को ऐसे सजाया गया जैसे कि वो परी हो। शादी का रिसेप्शन मॉस्को के आलीशान Radisson Royal Congress Park होटल में दिया गया। इस शादी के गवाह 900 मेहमान बने।

यह शादी कितनी शाही थी इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है। दुल्हन ने जो वेडिंग गाउन पहना था उसकी कीमत 4 करोड़ 26 लाख रूपये थी। तेल के बड़े कारोबारी के अपनी बेटी मडीना की शादी में पानी तरह पैसा बहाया है।

दुल्हन का यह गाउन समारोह स्थल British Fashion House Ralph & Russo में पूरी तरह से अपनी चमक बिखेर रहा था। मेहमानों की महफिल में दुल्हन और दूल्हे ने भी डांस किया।

इस शादी की खासियत इसका केक भी था पार्टी में डांस करने के बाद जब सब के केक को सामने लाया गया उसे देखकर मेहमान दंग रह गये। यह केक नौ मंजिल था।

10 फिट केक को सेलिब्रिटी केक मेकर और पूर्व बॉक्सर Renat Agzamov ने बनाया था। केक को उठाने के लिए 4 लोगों का सहारा लिया गया।

दुल्हन के साथ तस्वीरें खिंचवाने के लिए लोग लालायित भी दिखे।

दूल्हा-दुल्हन के साथ भी लोगों ने तस्वीर खिंचवाई

मेहमानों के इस मनोरंजन के लिए 3.16 करोड़ रूपये खर्च किए गये है।

शादी में मेहमानों का ध्यान दुल्हन की पोशाक पर था। दुल्हन ने जो गाउन पहना था, उस पर चांदी की कढ़ाई की गई थी।

शादी का सारा खर्च दुल्हन के पिता ने किया है जिनका उज्बेकिस्तान में लक्ज़री होटल, शॉपिंग सेंटर और कच्चे तेल का कारोबार है। दूल्हा भी उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति का रिश्तेदार है जिनका नाम सदोर है।

शादी से एक दिन पहले मडीना प्राइवेट जेट से सहेलियों को स्पेन के रिसॉर्ट टाउन मारबेला लेकर गई जहाँ उन्होंने Hen Party में जमकर मस्ती की इस पार्टी की हर एक चीज़ अपने आप में नायाब थी।




संबंधित पोस्ट