ख़बरी दोस्त

रईस

Raees1/25/2017 12:11:07 PMRaeeshttp://khabridost.in//FilmImages/raees.jpg Raees is an Indian action thriller film directed by Rahul Dholakia and produced by Ritesh Sidhwani, Farhan Akhtar & Gauri Khan under their banners Red Chillies Entertainment and Excel Entertainment. The film is written by Rahul Dholakia, Harit Mehta, Ashish Vashi and Niraj Shukla. The film stars Shah Rukh Khan, Nawazuddin Siddiqui, Mahirah Khan Askari and Anil Mange. Sunny Leone has been roped in for a special song in the film.1/25/2017 12:00:00 AM
रईस अपराध पर आधारित हिन्दी भाषा में बनी एक भारतीय बॉलीवुड फ़िल्म है। इसका निर्देशन राहुल ढोलकिया ने किया है। इसका निर्माण फरहान अख़्तर, रितेश सिधवानी और गौरी खान ने किया है। इस फिल्म में शाहरुख़ ख़ान, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और माहिरा खान और अनिल मांगे मुख्य किरदार में हैं। फिल्म में अभिनेत्री सनी लियोन एक विशेष गाने में शाह रुख खान के साथ दिखेंगी।

रिलीज़ दिनांक-25-जनवरी-2017
अभिनेता / अभिनेत्री
निर्देशक
निर्माता
Film Reviews

फिल्म: रईस
डायरेक्टर: राहुल ढोलकिया

स्टारकास्ट: शाहरुख़ ख़ान, माहिरा खान और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

 

शाहरुख़ ख़ान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'रईस' 25 जनवरी को रिलीज़ हो चुकी है। यह फिल्म गुजरात के एक ऐसे लड़के की कहानी है जो अपनी माँ की हर बात मानता है। जिसका नाम रईस होता है और यह दिर्फ़ 14-15 साल की उम्र में ही स्कूल जाने के साथ-साथ दो नंबर का काम करने लगता है और अपने परिवार को चलाने के लिए गैरकानूनी तरीके से शराब का धंदा करता है।

 

 

कहानी

फिल्म की कहानी शुरू होती है गुजरात के फतेहपुर गाँव से जहाँ एक छोटा बच्चा रईस (शाहरुख़ ख़ान) अपनी माँ की हर बात मानता है। सिर्फ 14-15 साल की उम्र में यह लड़का यानी 'रईस' स्कूल भी जाता है और अपने परिवार को चलाने के लिए गैरकानूनी तरीके से शराब का धंदा भी करता है। स्कूल में उसे ब्लैकबोर्ड पर पढ़ने में दिक्कत होती है। पड़ोस का डॉक्टर उसे चश्मा लेने की सलाह देता है। चश्मा पहनने के बाद रईस आलम हर किसी को वार्निंग देता है 'बैट्री नहीं बोलने का'। जब शराब के धंदे में उसके यहाँ छापा पड़ता है तो उसकी अम्मी उसे बचाने जाती है और बोलती है 'कोई धंधा छोटा या बड़ा नहीं होता और धंधे से बड़ा कोई धर्म नहीं होता'।बस इसको रईस अपनी जिंदगी का मूलमंत्र बना लेता है। इसके बाद रईस शराब के बिजनस में अपने दोस्त सादिक के साथ आ जाता है और शराब तस्कर के बादशाह जयराज सेठ का दायां हाथ बन जाता है और 'बनिये का दिमाग और मियांभाई की डेयरिंग' को सब जानते हैं।

 

 

समय बीतता जाता है और रईस अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहता है। सादिक (मो.जिशान अयूब) रईस का बेस्ट फ्रेंड है। रईस अपने यूनियन का बॉस बन जाता है। वहां के पुलिस वाले और नेता जैसे सब लोगों से रईस की जुगाड़ होती है और अपने सारे काम करवाता रहता है। यहाँ तक कि उसके गली वाले, पडोसी कोई भी उसकी मदद करने से मना नहीं करता। कहानी में ट्विस्ट तो जब आता है तब उसकी मुलाकात इंस्पेकटर जयदीप मजुमदार से होती है जिसका ट्रांसफर रईस के इलाके में होता है। जयदीप मजुमदार का एक ही इरादा होता है कि रईस के बिजनेस को ख़त्म करना है। उसे आप कहते सुनेंगे कि 'रईस का और मेरा रिश्ता बड़ा अजीब है, पास रह नहीं सकता और साला दूर जाने नहीं देता'। इसके बाद फिल्म में क्या होता है यह देखने के लिए फिल्म देखनी होगी क्यूंकि यही फिल्म का सस्पेंस है।

 

 

एक्टिंग

बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान ने फिल्म में अपने किरदार से जान डाल दी है। शाहरुख खान का रफ एंड टफ अवतार, फाइट, डायलोगबाजी,एटिट्यूड के साथ आपको काफी सेक्सी लगे हैं। पठानी सूट में शाहरुख खान को स्क्रीन पर देखकर आपको मजा आ जाएगा। फिल्म में कई सीन तो ऐसे हैं कि जिन्हें देखते ही आप ख़ुशी से पागल हो जायेंगे।

 

 

माहिरा खान का फिल्म में कुछ ज्यादा रोल नहीं है। फिल्म में उनके और शाहरुख खान के रोमांटिक पल को दिखाया गया है। फिल्म में शाहरुख खान और माहिरा खान की केमेस्ट्री दर्शकों पर ज्यादा असर नहीं छोड़ पाएगी।

 

 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी अपने किरदार से फिल्म में जान दाल दी है। पूरे फिल्म में आपको इंप्रेस करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। एक्टिंग से लेकर डायलोग डिलीवरी तक उनकी जबरदस्त है। फिल्म में उन्हें देखना मजेदार है।

 

 

डायरेक्शन

निर्देशक राहुल ढोलकिया के निर्देशन ने ‘रईस’ में जान डाल दी है। राहुल ढोलकिया आपको इस फिल्म में आपको 'दीवार' और 'अग्निपथ' जैसी सुपरहिट फिल्मों की याद दिलाएगी जिसमें हीरो के आगे सब फीके नजर आते हैं, हीरो की मां है जिसे वो बहुत चाहता है और उसे वो जिंदगी के कुछ टिप्स देती है। असल में रईस एक परफेक्ट कॉर्मसियल फिल्म है जिसका अंत भी बेहतरीन है और क्रेडिट शाहरुख-नवाजुद्दीन की परफॉर्मेंस को जाता है। फिल्म में रोमांस और एक्शन भी हैं।

 

म्यूजिक

फिल्म के गाने ज़ालिमा और उडी उडी जाए पहले से ही हिट हो चुके हैं। फिल्म में आइटम सोंग लैला में सनी लियोन ने परफॉरमेंस किया है जिस कारण सनी लियोन का तड़का भी रईस के मज़े को दुगना कर देता है।

 

 

फिल्म देखने जाएँ या नहीं

रईस के पहले हिस्से के मुताबिक़ शाहरुख़ ने फिर एक बार दिखा दिया है कि, वो बॉलीवुड के किंग खान क्यों हैं। अगर आप शाहरुख खान को इंटेंस रोल में फाइटिंग करते देखना चाहते हैं तो आपको फिल्म देखकर मजा आएगा। फिल्म के डायलोग दिन और रात शेर का होता है शेरों का जमाना होता है आपके मुंह पर चढ़ जाएगा और फिल्म के अंत तक आपको हो सकता है शाहरुख से ज्यादा नवाजुद्दीन सिद्दीकी से प्यार हो जाए। आप फिल्म देखने जरुर जाएँ। फिल्म देखने जाने से पहले आप सबसे ऊपर ट्रेलर देख सकते हैं-

 

फिल्म के गाने और लिरिक्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें-