ख़बरी दोस्त

ऐसे दिखते हैं इन कोरियोग्राफर्स के पार्टनर

25-Sep-17 11:19ऐसे दिखते हैं इन कोरियोग्राफर्स के पार्टनर
ऐसे दिखते हैं इन कोरियोग्राफर्स के पार्टनर

बॉलीवुड में गानों के बिना फिल्में अधूरी हैं और इन गानों पे जो एक्टर या एक्ट्रेस डांस करते हैं उनके पीछे सबसे बड़ा हाथ होता है कोरियोग्राफर्स का। फिल्मों में जितनी अहमियत गानों की होती है उतनी ही अहमियत डांस की भी है। आपने अभी तक बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर्स जैसे रेमो डिसूजा, फराह खान, गणेश हेगड़े के बारे में तो सुना होगा लेकिन क्या आपने कभी इनके पार्टनर्स को देखा है? शायद नहीं देखा होगा। इसलिए आज हम आपको इन कोरियोग्राफर्स के पार्टनर दिखा रहे हैं।

 

1. अहमद खान - शाइरा खान

अहमद खान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म से की थी। उसके बाद वह फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में नजर आए। उन्होंने बतौर कोरियोग्राफर अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'अंजाम' से की थी। उसके बाद उन्होंने फिल्म ताल, गजनी, किक जैसी फिल्मों में अपनी कोरियोग्राफी की। फिल्मों के अलावा छोटे पर्दे पर उन्होंने डीआईडी लील चैम्प्स, इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज जैसे शो किए हैं। अहमद ने शाइरा खान से शादी की, फिलहाल उनके दो बेटे हैं जिनका नाम अजान और शुभान है।

 

 

2. रेमो डिसूजा - लिजेल

रेमो डिसूजा बॉलीवुड में डांसिंग को एक नए आयाम पर लेकर गए हैं। रेमो ने डांस बेस्ड मूवीज की शुरूआत की। फिल्म ‘एबीसीडी’ और ‘एबीसीडी 2’ जैसी डांसिंग फिल्मों को रेमो ने डायरेक्ट किया है। रेमो ने सिर्फ कोरियोग्राफी और डायरेक्शन किया है बल्कि 2-3 फिल्मों में एक्टिंग भी की है। इसके साथ ही रेमो कई डांसिंग शोज में भी जज रहे हैं। रेमो डिसूजा ने लिजेल से शादी की है जो पेशे से कॉस्टयूम डिजायनर हैं। बता दें रेमो दो बेटों ध्रुव और गबिरिल के पिता भी हैं।

 

 

3. श्रुति मर्चेंट - वैभव भंडारी

वैभवी मर्चेंट की छोटी बहन श्रुति मर्चेंट भी जानी-मानी कोरियोग्राफर हैं। श्रुति मर्चेंट ने एक्टर वैभव भंडारी से शादी की है, जिन्हें आपने स्टार प्लस के धारावाहिक 'तेरे शहर में' देखा है। श्रुति मर्चेंट ने रणवीर सिंह का फेमस डांसिंग गाना 'ठग ले' कोरियोग्राफ किया है।

 

 

4. गणेश हेगड़े - सुनन्या

गणेश हेगड़े कोरियोग्राफर के साथ-साथ एक सिंगर भी हैं। गणेश ने अपनी 2 एल्बम लॉन्च की थी। जिसमें गणेश ने लता मंगेशकर के साथ गाना 'कभी कभी' गाया है। तो वहीं दूसरी एल्बम में उन्होंने ऋतिक, कैटरीना, प्रियंका और बिपाशा के साथ डांस वीडियो किया है। गणेश ने 5 जून 2011 को सुनन्या से शादी की थी। जिसको वो पिछले 6 साल से डेट कर रहे थे।

 

 

5. सलमान युसूफ खान - फैजा हरमन

सलमान डांस इंडिया डांस सीजन 1 के विजेता रह चुके हैं। इसके बाद सलमान कई डांस शोज में भी नजर आए। सलमान ने रेमो डिसूजा की फिल्म एबीसीडी में भी काम किया। सलमान ने न सिर्फ कई शोज और गानों में कोरियोग्राफी की है बल्कि कई फिल्मों में एक्टिंग भी की है। सलमान ने अपनी गर्लफ्रेंड फैजा हरमैन से शादी की थी।

 

 

6. फराह खान - शिरीष कुंदर

फराह खान ने कोरियग्राफी के साथ एक्टिंग और डायरेक्शन भी किया है। फराह खान ने 'मैं हूं ना' से लेकर 'ओम शांति ओम' जैसी सफल फिल्मों को डायरेक्ट किया है। जबकि 10 से अधिक फिल्मों में एक्टिंग भी की है। फराह खान ने शिरीष कुंदर के साथ शादी की थी। बता दें फराह ने 11 फ़रवरी 2008 को एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया था जिनमें से एक लड़का और दो लड़कियां हैं।

 

 

7. गणेश आचार्य - विधि

गणेश आचार्य ने हिंदी सिनेमा में बतौर कोरियोग्रफर की शुरुआत 21 साल की उम्र में फिल्म 'अनाम' से की। 2002 में पहली बार गणेश को उनकी बेहतरीन कोरियोग्राफी के लिए स्क्रीन अवार्ड्स में फिल्म 'लज्जा' के गाने बड़ी मुश्किल के लिए नामंकन मिला। गौरतलब है कि उन्हें फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' के गाने मस्तो का झुंड की बेहतरीन कोरियोग्राफी के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। गणेश ने विधि से शादी की थी।

 




संबंधित पोस्ट