ख़बरी दोस्त

पाकिस्तान में लगा भारतीय चैनलों पर बैन

5-Apr-17 12:38पाकिस्तान में लगा भारतीय चैनलों पर बैन
पाकिस्तान में लगा भारतीय चैनलों पर बैन

जब से पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक हुई है। तब से पाकिस्तान की नाक कान गला सूख गए है। इसके बाद जो शुरू हुआ वो देखने वाला ही था। दोनों जगह शुरू हुआ बवाल। इंडिया में पाकिस्तानी एक्टर्स पर बैन और पाकिस्तान में इंडिया के टीवी चैनल और फिल्मों पर बैन। इंडिया में जिन पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगा वो चुप-चाप से अपने घर चले गए। भारतीय सरकार ने कहा कि अपने घर जाकर काम ढूंढो

हम सब ये जानते है कि सेंधा नमक पाकिस्तान का ही है और वही नमक खाकर हमारे यहाँ नवरात्रे मनाए जाते हैं।

इंडिया की टीवी सीरियल का जवाब नहीं। एकता कपूर के सीरियल देखने का पाकिस्तानी लोगों को चस्का लग गया है। फिल्म तो कहीं न कहीं से पायरेटेड सीडी ले के लोग देख ही लेंगे। देखने वाले तो ऑनलाइन सीरियल भी देख लेंगे। पाकिस्तान में कितने लोगों के पास इन्टरनेट की पहुंच है? और वो भी औरतों के पास। जब से पाकिस्तान में भारतीय चैनल पर बैन लगा है वहाँ की औरतों बहुत ही परेशान हो गई है। गाँव की औरतों का बहुत बुरा हाल है। उनका एंटरटेनमेंट इंडिया के टीवी प्रोग्राम से होता था। वो भी पाकस्तानी सरकार ने उनसे छीन लिया।

करांची में आर्ट गैलरी चलाने वाले सलीम अहमद कहते हैं, "जब से इंडिया के टीवी प्रोग्राम पर बैन लगा है मेरी बीवी सदमें में है। 30 साल की रुबीना जान मोहम्मद का कहना है कि "इंडियन ड्रामे देखने के अलावा हमारे पास मन बहलाने का और क्या तरीका है, बताइए? हम अपने घरों से बाहर नहीं जा सकते। हमारे परिवारों के मर्दों को काम के अलावा किसी और वजह से हमारा बाहर जाना भी पसंद नहीं है।"




संबंधित पोस्ट