ख़बरी दोस्त

ओके जानू

Ok Jaanu1/13/2017 3:13:23 PMOk Jaanuhttp://khabridost.in//FilmImages/ok-jaanu.jpgOK Jaanu is an Indian romantic drama film directed by Shaad Ali and produced by Mani Ratnam and Karan Johar under their banners Madras Talkies and Dharma Productions respectively. It is an official remake of Mani Ratnam's Tamil film OK Kanmani starring Dulquer Salmaan and Nithya Menen. The film stars Aditya Roy Kapur and Shraddha Kapoor in the lead roles, portraying a young couple in a live-in relationship in Mumbai with Naseeruddin Shah and Leela Samson play supporting roles as an older couple in the film, portraying the younger couple's landlords. A. R. Rahman will compose the film's score and soundtrack while Gulzar is the dialogue writer of this film.1/13/2017 12:00:00 AM
ओके जानू एक भारतीय रोमांचक नाट्य फ़िल्म है, जिसका निर्देशन शाद अली ने किया है जबकि फ़िल्म के निर्माता करण जोहर है तथा धर्मा प्रोडक्शन्स के बैनर तले फ़िल्म प्रदर्शित होगी। फ़िल्म में श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर मुख्य किरदार है। यह फ़िल्म मानी रत्नम पर आधारित है जो कि एक तमिल फ़िल्म ओके कनमानी फ़िल्म की पुनःनिर्मित है।

रिलीज़ दिनांक-13-जनवरी-2017
अभिनेता / अभिनेत्री
निर्देशक
निर्माता
Film Reviews

फिल्म: ओके जानू

डायरेक्टर: शाद अली 

स्टारकास्ट: श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर

 

आशिकी 2 के बाद श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर की जोड़ी एक बार फिर फिल्म ओके जानू में बड़ें पर्दे पर इश्क फरमाते हुए नज़र आयेंगे। बॉलीवुड की इस हॉट जोड़ी से दर्शकों को काफी उम्मीदें है। आपको बता दें कि यह फिल्म तमिल फिल्म 'ओके कनमनी' का रीमेक है और ओके जानू से उन दर्शकों की उम्मीदों और भी बढ़ जाती है जिन्होंने ओके कनमनी देखी है। ओके कनमनी को मणिरत्नम ने डायरेक्ट किया था। साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म ओके कनमनी काफी हिट हुई थी। फिल्म ओके जानू को शाद अली ने डायरेक्ट किया है।

 

 

 

कहानी

फिल्म ओके जानू की कहानी काफी दिलचस्प है। यह फिल्म लिवइन रिलेशनशिप पर फोकस्ड है। यह कहानी आदि (आदित्य रॉय कपूर) और तारा (श्रद्धा कपूर) की है जो मुंबई के रेलवे स्टेशन पर मिलते हैं। आदि को गेमिंग का शौक़ है जिसके सॉफ्टवेयर को डेवलप करने के लिए वो अमेरिका जाना चाहता है और वहीं तारा एक आर्किटेक्ट है जिसका सपना है कि वो पेरिस जाए। दोनों लोग साथ में रहना का प्लान करते हैं लेकिन दोनों ही शादी के कॉन्सेप्ट पर भरोसा नहीं करते है या फिर कह सकते हैं कि शादी नाम का कोई भी शब्द इनकी डिक्शनरी में नहीं है। तारा अपने हॉंस्टल से आदि के किराये वाले घर में शिफ्ट हो जाती है जिसके मकान मालिक गोपी श्रीवास्तव (नसीरूद्दीन शाह) हैं और वो अपनी वाइफ के साथ उसी घर में रहते हैं। कहानी में ट्विस्ट तो तब आता है जब आदि को अमेरिका जाने का मौका मिलता है लेकिन तब तक ये दोनों एक दूसरे को बिना बताये बेइंतहा प्यार करने लगते हैं। अब क्या ये दोनों मिल पाएंगे या नहीं कुछ पता नहीं। यही फिल्म की कहानी का ट्विस्ट है और यह ट्विस्ट देखने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

 

 

फिल्म का एक सीन आपके दिल को छू लेगा जब आदी, तारा को अपने घर में लेकर आता है तो जब तारा आदी, तारा को अपने साथ रखने के लिए अपने अंकल से बात करने जाता है तभी तारा, आंटी को एक क्लासिकल गाना सुनाती है और वो तारा की आवाज सुनकर इम्प्रेस हो जाती है। धीरे-धीरे तारा और आदित्य का प्यार परवान चढ़ता है। फिल्म के फर्स्ट हॉफ में हम्मा सांग और टाइटल सांग सुनकर आप अलग ही दुनिया में पहुँच जाएंगे।

 

 

एक्टिंग

आशिकी 2 से इस फिल्म की तुलना करें तो इस फिल्म में इस जोड़ी ने कुछ कमाल नहीं दिखाया है। ओके जानू में इन दोनों की केमिस्ट्री में कुछ फीकापन है जिससे रिलेट कर पाना काफी मुश्किल होता है।

 

 

 

फिल्म ग्रिपिंग नहीं है, एक तरफ जहां नसीरूद्दीन शाह और लीला सैमसन का रिश्ता इमोशनल है तो वहीं आदित्य और श्रद्धा की कहानी ना रोमांटिक लगती है और ना इमोशनल।

 

 

म्यूजिक

फिल्म के म्यूजिक डॉयरेक्टर ए आर रहमान हैं और फिल्म के गाने पहले ही सुपरहिट हो चुके हैं। हम्मा हम्मा गाना तो पहले ही ब्लॉकबस्टर हो चुका है और बाकि गाने और बैकग्राउंड म्यूजिक दर्शको को खूब पसंद आ रहा है। ओके जानू टाइटल गाना भी लोगों को बहुत पसंद आ रहा है।

 

 

फिल्म देखने जाएँ या नहीं

फिल्म की कहानी में थोडा ढीलापन है अगर आप इन दोनों की जोड़ी के दीवाने हैं तो आप फिल्म देखने जा सकते हैं। ए आर रहमान के उम्दा संगीत के लिए भी फिल्म देखी जा सकती है। फिल्म का आर्ट वर्क, सिनेमेटोग्राफ़ी बेहतरीन है। फिल्म देखने जाने से पहले आप सबसे ऊपर ट्रेलर देख सकते हैं-

 

फिल्म के गाने और लिरिक्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें-