ख़बरी दोस्त

दुनिया की ये शादियां रही खूब सुर्ख़ियों में

23-May-17 16:59दुनिया की ये शादियां रही खूब सुर्ख़ियों में
दुनिया की ये शादियां रही खूब सुर्ख़ियों में

दुनिया में जब भी किसी बड़ी हस्ती या सेलिब्रिटीज की शादी होती है तो लोग उनकी शादी देखने के लिए उत्सुक रहते हैं। इन शादियों को लाखों-करोड़ों लोग टीवी पर देखते हैं। आज हम कुछ ऐसी ही शादियों के बारे में बता रहे हैं जो यादगार बन गई है।

 

एलिजाबेथ और फिलिप

जब एलिजाबेथ महज 13 साल की थी तब उन्हें अपने होने वाले पति से प्यार हो गया था। इन दोनों ने साल 1947 में शादी की थी और उनकी यह शादी उस समय मेगा टीवी कार्यक्रमों में से एक बनी थी।

 


लेडी डायना और प्रिंस चार्ल्स

29 जुलाई, साल 1982 में डायना और प्रिंस चार्ल्स की शादी हुई। इस शादी समारोह को तकरीबन 75 करोड़ लोगों ने टीवी पर देखा लेकिन यह जोड़ा साल 1992 में अलग हो गया।

 


केट और विलियम

डायना और चार्ल्स लंबे समय तक सुर्खियों में रहे। लेकिन साल 2011 में प्रिंस विलियम और केट ने शादी रचाई और सुर्खियां बटोरी।

 


सिल्विया और कार्ल गुस्तेव

जर्मनी की एक युवा अनुवादक सिल्विया साल 1972 के म्यूनिख ओलिंपिक खेलों में मेहमानों का स्वागत कर रही थी कि इस दौरान उसकी मुलाकात स्वीडिश क्राउन प्रिंस कार्ल गुस्तेव से हुई। पहली नजर में इन्हें प्यार हुआ और साल 1976 में दोनों ने शादी कर ली।

 


विक्टोरिया और डेनियल

स्वीडन की क्राउन प्रिंसेज विक्टोरिया ने राजघराने के बाहर जाकर अपने फिटनेस ट्रेनर डेनियल वेस्टलिंग से शादी की। शुरुआत में राजा समेत स्वीडिश लोग इस बात से असमंजस में थे लेकिन प्रिंस ऑफ स्वीडन जल्द ही बहुत लोकप्रिय हुए।

 


ग्रेस और रेनियर

साल 1956 में तकरीबन 3 करोड़ लोगों ने लोकप्रिय अमेरिकी अभिनेत्री ग्रेस कैली और मोनेको के राजकुमार प्रिंस रेनियर की शादी देखी। इसके बाद कैली दोबारा कभी पर्दे पर नजर नहीं आई। साल 1982 में एक सड़क दुर्घटना में उनकी मौत हो गई।

 


शार्लीन और एल्बर्ट

कई सालों बाद ग्रेस और रेनियर के इकलौते बेटे प्रिंस एलबर्ट ने दक्षिण अफ्रीका की पूर्व तैराक शार्लीन विटस्टोक से शादी रचाई। साल 2011 में हुई इस शादी का ग्वाह बनने दुनिया भर से तमाम मेहमान पहुंचे थे।

 


निकी और जेम्स

होटल चेन की उत्तराधिकारी निकी हिल्टन ने 2015 में करोड़पति ब्रिटिश नागरिक जेम्स रॉथ्सचाइल्ड से शादी की थी। इनकी शादी का दिन किसी बड़े समारोह से कम नहीं था। दुल्हन ने करीब 70 हजार यूरो की ड्रेस पहनी थी।

 


मुनरो और जो डिमैगियो

खूबसूरत अदाकारा मर्लिन मुनरो और बेसबॉल लेजैंड कहे जाने वालो जो डिमैगियो ने साल 1954 में शादी की थी। लेकिन यह शादी लंबी नहीं टिक पाई और यह जोड़ा साल 1955 में अलग हो गया लेकिन जो हमेशा मुनरो से मोहब्बत करते रहे।

 


लेटिजिया और फेलिप

साल 2004 में स्पेन के प्रिंस फेलिप ने टीवी एंकर लेटिजिया से शादी की। इस शादी को खूब मीडिया कवरेज मिला। फेलिप ने न सिर्फ शाही परिवार के बाहर शादी की थी बल्कि लेटिजिया की यह दूसरी शादी थी।

 

 




संबंधित पोस्ट