ख़बरी दोस्त

एम॰ एस॰ धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी फिल्म रिव्यू

एम॰ एस॰ धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी फिल्म रिव्यू

फिल्म:एम॰ एस॰ धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी

डायरेक्टर: नीरज पांडे

स्टारकास्ट:सुशांत सिंह राजपूत, हैरी तनग्री, दिशा पटानी, किरारा आडवाणी, भूमिका चावला और अनुपम खेर

क्रिकेट की दुनिया में आज के समय में शायद ही कोई आदमी होगा जो धोनी को नहीं जानता होगा। भारतीय टीम के विकेटकीपर धोनी के जीवन पर बनी फिल्म का लोगों को बहुत इन्तेजार है लेकिन आज वो इन्तेजार खत्म हो गया है। फिल्म का इंतजार क्या होता है, आप धोनी की बॉयोपिक फिल्म एम॰ एस॰ धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी को देखकर समझ सकते हैं। भारत में क्रिकेट और बॉलीवुड में से किसका क्रेज ज्यादा है, यह शायद कोई नहीं बता सकता। लेकिन जब क्रिकेट और बॉलीवुड दोनों जुड़ जाएं, तो फैंस का पागलपन आप समझ ही सकते हैं।

 

कहानी

धोनी का रांची जैसे छोटे शहर में एक गरीब घर में जन्म हुआ था। स्कूलिंग डेज में माही फुटबॉल खेलना पसंद करता है। लेकिन इसी बीच उसे स्कूल की टीम से विकेट कीपिंग करने का मौका मिलता है और फिर उसे क्रिकेट खेलने का शौक चढ़ जाता है और भारतीय टीम में खेलने का सपना देखता है। धोनी जब डोमेस्टिक क्रिकेट खेलता था तब उसके साथ में खिलाड़ी युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ जैसे खिलाड़ी साथे में खेलते थे लेकिन कुछ समय बाद युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ भारतीय टीम में खेल रहे होते हैं और धोनी रेलवे में टी टी का काम करके अपनी ज़िन्दगी ख़राब कर रहा होता है। धोनी के पिताजी नहीं चाहते कि उनका बेटा क्रिकेटर बने, वो चाहते थे की उनका बीटा सरकारी नौकरी करके सेटल हो जाए। धोनी इसी डिप्रेसन में टी टी की नौकरी छोड़ देता है। धोनी फिर अपने क्रिकेट पे ध्यान देता है और कड़ी मेहनत के बाद भारतीय टीम में सिलेक्शन हो जाता है। धोनी जब क्रिकेट खेलने के लिए कलकत्ता जाता है तो एक होटल में धोनी की मुलाक़ात साक्षी से होती है और दोनों में प्यार हो जाता है फिर बाद में शादी भी हो जाती है। 2011 का वर्ल्ड कप चल रहा होता है तो धोनी अपने दमदार परफॉरमेंस से वर्ल्ड कप जीत लेता है। यही फिल्म की कहानी है।

अभिनय

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने किरदार को एकदम जबरदस्त तरीके से निभाया है, उन्होंने अपने आप को धोनी जैसा दिखने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और देखने से भी लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत ने कड़ी मेहनत की है। फिल्म के हर सीन में उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है।

किरारा आडवाणी ने धोनी की पत्नी का किरदार निभाया है और जितनी भी वो खूबसूरत हैं उससे कही ज्यादा उन्होंने अपने किरदार को निभाया है। उन्होंने भी धोनी की पत्नी जैसी दिखने में कोई कसार नहीं छोड़ी है।

दिशा पटानी ने धोनी की एक्स गर्लफ्रेंड का किरदार निभाया है और उन्होंने भी अपने किरदार को ठीक ठाक निभाया है। आपको बता दें कि दिशा पटानी की ये डेब्यू फिल्म है।

अनुपम खेर ने धोनी के पिताजी पान सिंह का किरदार निभाया है। अनुपम खेर को तो सब जानते हैं कि वो अपनी एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं और इस फिल्म में भी उन्होंने जबरदस्त एक्टिंग की है। 

फिल्म की निगेटिव बातें

फिल्म का सबसे बड़ा निगेटिव पॉइंट है कि फिल्म 3 घंटे 5 मिनट की है जिसमें 1 घंटे धोनी जीवन की कहानी है और वाकी 2 घंटे क्रिकेट मैच को दिखाया गया है।

धोनी भी इस फिल्म के प्रोडूसर हैं और उन्होंने फिल्म में अपना कोई वीक पॉइंट दिखाया ही नहीं है और ऐसा तो नहीं सकता की किसी आदमी में कोई वीक पॉइंट न हो।

इस फिल्म को थोडा और छोटा किया जा सकता था, अगर सही से एडिटिंग की जाती तो फिल्म को दो से ढाई घंटे में पूरा किया जा सकता था।

 

फिल्म की अच्छी बातें

धोनी का रांची जैसे शहर में स्ट्रगल बहुत ही इमोशनल और प्रेरणादायक है। धोनी की जीवनी की कहानी जब आप फिल्म में देखेंगे तो शायद आप भी इमोशनल हो जायेंगे।

दिशा पटानी के साथ जो धोनी की लव स्टोरी है वो बहुत ही इमोशनल है इसके तारीफ़ करने होगी सुशांत सिंह राजपूत की। धोनी की पत्नी साक्षी के साथ भी लव स्टोरी बहुत ही खूबसूरत है।

डायरेक्शन

नीरज पांडे इससे पहले बेबी, रुस्तम और स्पेशल 26 जैसी थ्रिलर फिल्म बना चुके हैं और उन फिल्मों की जमकर तारीफ़ हुई। नीरज पांडे का डायरेक्शन इस फिल्म में एवरेज है क्यूंकि वो ज्यादातर थ्रिलर फिल्में बनाते हैं। नीरज पांडे ने इस फिल्म को बनाने में बहुत मेहनत की है और फिल्म को काफी लम्बा खींचा है, अगर वो चाहते तो फिल्म को थोडा और छोटा कर सकते थे।

फिल्म देखनी चाहिए या नहीं

अगर फिल्म देखने की बात करें तो क्रिकेट के प्रेमी और धोनी के फैन तो जरुर ही जायेंगे। अगर हम बताएं तो कुल मिलाकर यह फिल्म फैमिली के साथ देख सकते हैं क्यूंकि फिल्म बिलकुल साफ़ सुथरी है। फिल्म आपको देखनी चाहिए क्यूंकि देश में क्रिकेट और बॉलीवुड को बहुत लोकप्रिय माना जाता है और अगर ये दोनों एक साथ मिल जाएँ फिर तो फिल्म देखना बनता ही है क्यूंकि फिल्म में कई ऐसी बातें हैं जोकि बहुत ही प्रेरणादायक हैं। फिल्म देखने जाने से पहले आप इस लिंक पे क्लिक करके ट्रेलर देख सकते हैं-

फिल्म का ट्रेलर, गाने और लिरिक्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें–

 

 

 




संबंधित पोस्ट


शीर्ष पोस्ट और पन्ने


कैसे पहचाने 10 के नकली सिक्के कोकैसे पहचाने 10 के नकली सिक्के को
बाहुबली-2 में भल्लाल देव की है जबरदस्त बॉडीबाहुबली-2 में भल्लाल देव की है जबरदस्त बॉडी
ये है इंडिया के सबसे खतरनाक एनकाउंटर स्पेशलिस्टये है इंडिया के सबसे खतरनाक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट
जानते हैं प्रधानमंत्री के बॉडीगार्ड्स के ब्रीफ़केस में क्या होता हैजानते हैं प्रधानमंत्री के बॉडीगार्ड्स के ब्रीफ़केस में क्या होता है
फिल्मों में आने से पहले ऐसी दिखती थी आलिया भट्टफिल्मों में आने से पहले ऐसी दिखती थी आलिया भट्ट
जानते हैं ट्रेन के नंबर में छुपी होती है यह जानकारीजानते हैं ट्रेन के नंबर में छुपी होती है यह जानकारी
टिकट के PNR में छुपी होती है पूरी जानकारी, जानें कैसेटिकट के PNR में छुपी होती है पूरी जानकारी, जानें कैसे
ये हैं मुस्लिम देशों की खूबसूरत रानियाँये हैं मुस्लिम देशों की खूबसूरत रानियाँ

हाल की पोस्ट


देखिए फल और सब्जियों डिजाईन की खूबसूरत तस्वीरेदेखिए फल और सब्जियों डिजाईन की खूबसूरत तस्वीरे
जानते हैं साधु संत क्यों पहनते थे लकड़ी की चप्पलजानते हैं साधु संत क्यों पहनते थे लकड़ी की चप्पल
मिलिए महिला hulk सेमिलिए महिला hulk से
250 घंटों में बना दिए नक्काशी पाइप्स250 घंटों में बना दिए नक्काशी पाइप्स
ये हैं दुनिया के सबसे बड़े कॉमेडियनये हैं दुनिया के सबसे बड़े कॉमेडियन
फिल्लौरी फिल्म रिव्यूफिल्लौरी फिल्म रिव्यू
ऐसे दिखते हैं स्टार्स के भाई और बहनऐसे दिखते हैं स्टार्स के भाई और बहन
क्या होता है जब जानवर घुस आए इंसानों के इलाकों मेंक्या होता है जब जानवर घुस आए इंसानों के इलाकों में