ख़बरी दोस्त

फिल्म रिव्यू: जुड़वा 2

29-Sep-17 16:45फिल्म रिव्यू: जुड़वा 2
फिल्म रिव्यू: जुड़वा 2

 

फिल्म: जुड़वा 2
स्टारकास्ट: वरुण धवन, जैकलीन फर्नांडिज, तापसी पन्नू, अनुपम खेर, उपासना सिंह, राजपाल यादव, पवन मल्होत्रा, अली असगर, विवान भतेना
डायरेक्टर: डेविड धवन
प्रोड्यूसर: साजिद नाडियाडवाला

 

डायरेक्टर डेविड धवन की फिल्म 'जुड़वां 2' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। यह फिल्म साल 1997 में आई सलमान खान की सुपरहिट फिल्म जुड़वा का रीमेक है। आइये जानते हैं इस फिल्म की कहानी के बारे में।

 

कहानी
फिल्म की कहानी शुरू होती है मुंबई के एक बिजनेसमैन मल्होत्रा (सचिन खेडेकर) से जिसकी वाइफ प्रेग्नेंट है, जो फ्लाइट से वाइफ का इलाज कराने आ रहा है। इसी बीच एक गुंडा खुद को पुलिस से बचाने के लिए उस बिजनेसमैन के बैग में हीरे रख देता है। बिजनेसमैन वाइफ को लेकर अस्पताल पहुंचता है, जहां वे जु़ड़वां बेटों को जन्म देती हैं। वहीं, गुंडा भी अस्पताल अपने हीरे लेने आता है। बिजनेसमैन और गुंडे में झड़प होती है। हीरे लेने आए गुंडे को बिजनेसमैन पुलिस के हवाले कर देता है। इसी बीच वो गुंडा मौका पाकर बिजनेसमैन के जुड़वां बच्चों में से एक को लेकर भाग जाता है। उस बच्चे को वो रेलवे ट्रैक पर छोड़कर देता, जिसे एक महिला बचा लेती है और उसे पालती है, जो बड़े होकर राजा (वरुण धवन) बनता है। वहीं, दूसरी और अपने बेटे को मरा हुआ समझकर बिजनेसमैन वाइफ और एक बेटे को लेकर लंदन चले जाता हैं। उनका बेटा बड़ा होता और प्रेम (वरुण धवन) नाम से जाना जाता है।

 

दोनों की परवरिश अलग-अलग तरीके से होती है। एक भाई कमजोर तो दूसरा शक्तिशाली होता है। एक भाई शरीफ तो दूसरा गुंडा बन जाता है। लड़ाई के दौरान राजा एक की जमकर पिटाई कर देता है। खुद को पुलिस से बचाने के लिए वो लंदन भाग जाता है। चूंकि, दोनों भाई में कनेक्शन होता है इसलिए एक को चोट लगने पर दूसरे को दर्द महसूस होता है। दोनों के साथ इसी तरह की कई घटनाएं घटती हैं। इस बीच उनकी जिंदगी में समारा (तापसी पन्नू) और अलिष्का (जैकलीन फर्नांडिज) आती हैं। दोनों भाई कैसे मिलते हैं, क्या वो उस शख्स को सबक सिखा पाते जिसने राजा से उसका बचपन छीन लिया? समारा और अलिष्का के बीच राजा और प्रेम को लेकर गलतफहमी कैसे दूर होती है? ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

 


एक्टिंग
वरुण धवन ने इस फिल्म में डबल रोल निभाया है और दोनों ही रोल में वो कमाल के लगे हैं। चाहें मुंबई का राजा हो या फिर लंदन का प्रेम; दर्शक बहुत ही आसानी से वरुण के साथ जुड़ जाते हैं। फिल्म में जैकलीन फर्नांडिज और तापसी पन्नू का काम अच्छा है, लेकिन फिल्म में दोनों के पास करने के लिए कुछ खास नहीं है। राजपाल यादव ने नंदू का किरदार निभाया है, जो 'जुड़वां' में शक्ति कपूर ने निभाया था। अनुपम खेर और पवन मल्होत्रा का रोल भी ठीक ही है।

 

डायरेक्शन
जुड़वा 2 में डेविड धवन का डायरेक्शन कमाल का है। एक डायरेक्टर के लिए अपनी ही सुपरहिट फिल्म का रीमेक बनाना किसी चुनौती से कम नहीं होता है क्योंकि एक गलत सीन भी फिल्मकार पर भारी पड़ सकता है। उन्होंने एक मसाला फिल्म बनाई है जिसका केवल एक ही उद्देश्य है, लोगों को थियेटर में हंसाना और उसमें वो कामयाब रहे हैं।

 

म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक ठीक-ठाक है। फिल्म के दो गाने 'ऊंची है बिल्डिंग..' और 'टन टनाटन टनटन तारा..' पुरानी फिल्म से लिए है, जिन्हें न्यू स्टाइल में दिखाया गया है। फिल्म में गानों की लंबाई ज्यादा है जिसकी वजह से फिल्म लंबी हो गई है।

 

देखें या नहीं
डेविड धवन की फिल्मों को हमेशा से एंटरटेनमेंट के पैमाने पर नापा गया है और इस फिल्म में भी सिर्फ और सिर्फ एंटरटेनमेंट ही है। यह फिल्म लगातार आपको थियेटर में हंसाती रहेगी। अगर आपको ऐसी फिल्में पसंद हैं तो आप इस फिल्म को देख सकते हैं।

 

ट्रेलर देखें

 




संबंधित पोस्ट