ख़बरी दोस्त

जॉली एलएलबी 2

Jolly LLB 22/10/2017 6:12:17 PMJolly LLB 2http://khabridost.in//FilmImages/jolly-llb-2.jpg Jolly LLB 2 is an Indian Hindi courtroom comedy drama film, written and directed by Subhash Kapoor. The film stars Akshay Kumar and Huma Qureshi. Saurabh Shukla would be seen in a special appearance in the sequel alongside Arshad Warsi. Annu Kapoor will be the rival lawyer against Akshay Kumar in the film.2/10/2017 12:00:00 AM
जॉली एलएलबी 2 हिन्दी भाषा में बनी एक भारतीय बॉलीवुड फ़िल्म है, इसका निर्देशन सुभाष कपूर ने किया है। इस फिल्म में अक्षय कुमार, हुमा क़ुरैशी और अन्नू कपूर मुख्य किरदार में हैं।

रिलीज़ दिनांक-10-फ़रवरी-2017
अभिनेता / अभिनेत्री
निर्देशक
Film Reviews

फिल्म: जॉली एलएलबी 2

डायरेक्टर: सुभाष कपूर

स्टारकास्ट: अक्षय कुमार, हुमा क़ुरैशी और अन्नू कपूर

 

जॉली एलएलबी 2 सुपरहिट फिल्म जॉली एलएलबी (2013) का सीक्वल है। इस फिल्म में अक्षय कुमार और हुमा क़ुरैशी ने किरदार निभाया है और इस फिल्म को लेकर लोगों में काफी क्रेज है। सुभाष कपूर के निर्देशन में बनी यह फिल्म छोटी छोटी सच्ची घटनाओं पर आधारित है। फिल्म में अक्षय कुमार एक वकील जॉली मिश्रा की भूमिका निभा रहे हैं। हुमा कुरैशी जॉली की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। अन्नू कपूर एक तेजतर्रार वकील की भूमिका में नजर आएंगे। सौरभ शुक्ला जज का किरदार निभा रहे हैं।

 

 

कहानी

जॉली एलएलबी 2 फिल्म की कहानी लखनऊ की है और यहां पर जगदीश्वर मिश्रा उर्फ जॉली (अक्षय कुमार) रहता है। वैसे तो जॉली रहने वाला कानपुर का है, लेकिन नवाबों के शहर में वह बड़ा वकील बनने का सपना लिए आया है। पेशे से वकील अक्षय कुमार (जगदीश मिश्रा) एक बहुत बड़े वकील बनना चाहते है क्योंकि उनके पिता एक सीनियर वकील(सिद्धीकी साहब) के पास पिछले 30 सालों से मुंशी का काम कर रहे है, जबकि घर पर वे अपनी बीवी हुमा कुरैशी (पुष्पा पांडे) के सामने भीगी बिल्ली है। सरकारी वकीलों के दफ्तर में जिस वकील का चेंबर होता है, उसे ही दुनिया बड़ा वकील मानती है, इसलिए अक्षय कुमार उल्टे सीधे तरीके कोर्ट में अपनाकर उस चेम्बर को पैसे द्वारा हासिल करना चाहते है। काफी संघर्ष करने के बाद जॉली को एक ग़रीब औरत के पति की रिहाई का केस मिलता है तो जॉली उसे पैसे हड़पकर अपना चेंबर खोल लेता है और इस केश के लिए जॉली उस महिला से 2 लाख रूपए रिश्वत लेता है। पीडित महिला न्याय के लिए भटकती रहती है लेकिन उसे न्याय नहीं मिल पाता। इस घटना के चक्कर में वह पीड़ित महिला आत्महत्या कर लेती है। फिर जॉली को अपनी गलती का एहसास होता है। इसके बाद जॉली सही रास्ते पर चलने की ठान लेता है, इसके बाद शुरु होती है जॉली के इंसाफ की लड़ाई। लेकिन जैसे ही वो सही रास्ते पर आता है उसके सामने कई मुश्किलें खड़ी हो जाती हैं। यहाँ तक की उसपर गोली भी चलती है। अंत में बहुत सी परेशानियों का सामना करते हुए कानून व्यवस्था की जीत होती है, अक्षय कुमार की जीत होती है।

 

  

एक्टिंग 

अक्षय कुमार और हुमा क़ुरैशी अपनी जबरदस्त एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया है, उन्होंने अपने किरदार को बखूबी तरीके से निभाया है। अक्षय कुमार की बीवी के किरदार में हुमा कुरैशी अच्छी लगी हैं।

 

 

अन्नू कपूर ने भी अपने किरदार को बखूबी तरीके से निभाया है। अन्नू कपूर अपने तीखे और चुभनेवाले संवाद से फिल्म की कहानी में जोश और पैनापन लाते हैं। मस्तमौला और बेधड़क जज का किरदार एक बार फिर सौरभ शुक्ला ने शानदार ढंग से निभाया हैं हर सीन में सौरभ अपनी अदाकारी का छाप छोड़ते हैं और दर्शकों के चेहरों पर मुस्कान लाते हैं।

 

 

डायरेक्शन

डायरेक्टर सुभाष कपूर एक बार फिर परफेक्ट कोर्ट रूम ड्रामा, बेहतरीन डायलॉग और लाजवाब कलाकारों के अदाकारी के निचोड़ से सजी फिल्म दर्शकों के सामने लेकर आये हैं। कॉमेडी अंदाज़, दमदार डायलॉग और स्टार पॉवर के दम के साथ अक्षय कुमार ने जॉली के किरदार के संग न्याय करने की पूरी कोशिश की हैं।

 

म्यूजिक

फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक अच्छा है। फिल्म के दो गाने (बावरा मन और गो पागल) पहले ही हिट हो चुके हैं।

 

 

फिल्म देखने जाएँ या नहीं

अगर आप अक्षय के बड़े फैन हैं तो आप फिल्म एक बार देख सकते हैं। अगर पहली वाली जॉली एलएलबी की बात करें तो जॉली एलएलबी 2 की कहानी थोड़ी ढीली है क्यूंकि इस फिल्म में केश ज्यादा दमदार नहीं है। फिल्म देखने जाने से पहले आप सबसे ऊपर ट्रेलर देख सकते हैं-

 

फिल्म के गाने और लिरिक्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें-