ख़बरी दोस्त

दोस्ताना माहौल रहता है पाकिस्तान-चीन की बॉर्डर पर

16-Jun-17 15:46दोस्ताना माहौल रहता है पाकिस्तान-चीन की बॉर्डर पर
दोस्ताना माहौल रहता है पाकिस्तान-चीन की बॉर्डर पर

चीन पाकिस्तान से लगी सीमा आतंकवाद की वजह से सील कर सकता है। यह जानकारी शिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने शिनजियांग के प्रांतीय अफसर के हवाले से दी है।इसमें कहा गया है कि 'इस साल आतंकियों को चीन में घुसने से रोकने के लिए चीन-पाकिस्तान सीमा को सील किया जाएगा।' चीन और पाकिस्तान की हमेशा से गहरी दोस्ती रही है, जो इनकी 'खुंजरेब' बॉर्डर पर नजर भी आती है। इसी वजह से आज हम आपको चीन और पाकिस्तान का खुंजरेब बॉर्डर की तस्वीरें दिखा रहे हैं।

 

खुंजरेब बॉर्डर पर पाकिस्तान-चीन के सैनिक एक-दूससे से अपना खाना-पीना भी शेयर करते नजर आ जाएंगे। अक्सर दोनों देशों के नागरिकों को एक-दूसरे की बॉर्डर के अंदर आते-जाते भी देखा जा सकता है। इतना ही नहीं, दोनों देशों के लोगों को दोनों तरफ बॉर्डर पर बने माइलस्टोन के पास खड़े होकर फोटोज भी खिंचवाते हुए देखा जा सकता है।

 

खुंजरेब बॉर्डर काराकोरम माउंटेन से होकर गुजरती है। बॉर्डर के दोनों तरफ बने इस हाईवे का निर्माण कार्य 1982 में समाप्त हुआ था। बॉर्डर के दोनों तरफ बने इस हाईवे का निर्माण कार्य 1982 में समाप्त हुआ था। इस हाईवे का निर्माण चीन ने ही करवाया है, जिसे ‘चाइना नेशनल हाईवे -314’ के नाम से पहचाना जाता है। पाकिस्तान की चीन से लगी यह नॉर्दन बॉर्डर है। इससे चीन के झिनजियांग प्रोविंस की शुरुआत होती है।पाकिस्तान की चीन से लगी यह नॉर्दन बॉर्डर है। इससे चीन के झिनजियांग प्रोविंस की शुरुआत होती है।

 





संबंधित पोस्ट