ख़बरी दोस्त

जानना चाहोगें पाकिस्तान के बच्चों के हालत के बारे में

जानना चाहोगें पाकिस्तान के बच्चों के हालत के बारे में

पाकिस्तान वो देश है जो 15 अगस्त 1947 से पहले हिंदुस्तान का हिस्सा हुआ करता था। 14 अगस्त की रात कुछ ऐसा हुआ जिसने पूरा इतिहास बदल दिया। वो लाहौर जो कल तक हिंदुस्तान का इतिहास लिखा करता था। हिंदुस्तान से अलग हो गया।

आपके दिमाग में जब भी पाकिस्तान का ख्याल आता है तो सिर्फ एक ही चीज़ का ख्याल आता होगा वहाँ का आतंकवाद। इसके आगे आप देखना चाहते हो तो आपको देखने को नही मिल पाता है। पाकिस्तान में आतंकवाद एक बहुत बड़ी समस्या है। वहाँ की शिक्षा व्यवस्था और रेप की घटनाएं वहाँ के बच्चों के लिए बहुत बड़ी समस्या है।

आतंकवाद और पाकिस्तान के बच्चे:

आंतकवादियों ने पाकिस्तान के बच्चे को सबसे आसान निशाना बना रखा है। वहाँ के बच्चे सड़क पर पड़े मिलते हैं या किसी चौराहे पर रखे बम का शिकार हो रहे हैं या फिर पेशावर जैसी घटना के शिकार हो रहे हैं। स्कूल में घुसकर बच्चों को गोलियों से भून दिया जाता है। आप सोचिए जरा कि कैसे वहां के छोटे बच्चों को पॉइंट ब्लैक रेंज पर गोली मार दी जाती है। 2001 के बाद से अब तक 50,000 से ज्यादा लोग आतंकवादी घटनाएं में मारे गए हैं और इनमें ज्यादातर बच्चे हैं।

बच्चों की दुश्मन है वहाँ की शिक्षा व्यवस्था

पाकिस्तान की शिक्षा व्यवस्था वहाँ की दूसरी सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। वहाँ के बच्चों को इस्मालिक पढ़ाई  वहाँ की सरकार दे रही है। वो पढ़ाई लेते रहिए और सीखते रहिए जिहाद। वहाँ के बच्चों के दिमाग में अनाप-सनाप की बातें भरी जा रही हैं और उन्हें जिहाद होने और कुर्बानी देने की बातें सिखाई जा रही हैं।

इस वक्त पाकिस्तान एक ऐसे मोड़ पर खड़ा है। जो खुद की बर्बादी की तैयारी में लगा हैं। वहाँ के बच्चे दुनिया को आगे बढ़ते देख रहे है और खुद आगे बढने की चाह रख रहे हैं। पिछड़ी जाति के लोगों को विदेशी पढाई और विज्ञान की बातें नापाक लगती हैं। मजबूरन बच्चे कुछ नही कर पा रहे है या फिर बर्बाद हो रहे हैं।

एक रिसर्च के मुताबिक वहाँ के 15 साल के बच्चे ने अपने हाथ काट लिया सिर्फ ये बताने के लिए कि वो अपने धर्म के प्रति कितना वफादार है। मस्जिद के एक मौलवी ने वहाँ पर मौजूद बच्चों से पूछा कि तुम में से कितने पैगम्बर के ज्ञान को मानते हैं सब बच्चों ने हाथ उठा लिया। और कितने नही मानते है गलती से एक बच्चे ने हाथ उठा लिया। मौलबी ने लोगों के समाने उसे धर्म के विरुद्ध निंदा करने वाला बता दिया उसने घर जाकर अपने हाथ काट लिया और सबको बता दिया कि मैं अपने धर्म को कितना मानता हूँ बाद में उस गाँव के लोगों ने इस घटना का खूब जश्न मनाया।

सेक्सुअल एब्यूज और पाकिस्तान के बच्चे

जो बच्चे आतंकियों से बच जाते हैं, उन्हें वहाँ की शिक्षा व्यवस्था बर्बाद कर देती है जो इन दोनों से बच जाते हैं उन्हें सेक्सुअल एब्यूज का शिकार होना पड़ रहा है। सेक्सुअल एब्यूज का मतलब है पाकिस्तान में बच्चों के साथ बलात्कार...

साहिल नाम की एक एजेंसी पकिस्तान में पिछले 20 सालों से काम कर रही है। उसने बेहद चौकाने वाला डाटा दिया जिसमे 2015 में रेप की या सेक्सुल एब्यूज की 4000 से ज्यादा घटनाएं हुईं।

2015 में एक ऐसे गैंग का खुलासा हुआ जो बच्चों को किडनैप करता था। उनके साथ गैंग रेप भी होता था। ये सब काम बंदूक के निशाने पर होता था और साथ ही वीडियो भी बनाई जाती थी।




संबंधित पोस्ट


शीर्ष पोस्ट और पन्ने


कैसे पहचाने 10 के नकली सिक्के कोकैसे पहचाने 10 के नकली सिक्के को
बाहुबली-2 में भल्लाल देव की है जबरदस्त बॉडीबाहुबली-2 में भल्लाल देव की है जबरदस्त बॉडी
ये है इंडिया के सबसे खतरनाक एनकाउंटर स्पेशलिस्टये है इंडिया के सबसे खतरनाक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट
जानते हैं प्रधानमंत्री के बॉडीगार्ड्स के ब्रीफ़केस में क्या होता हैजानते हैं प्रधानमंत्री के बॉडीगार्ड्स के ब्रीफ़केस में क्या होता है
फिल्मों में आने से पहले ऐसी दिखती थी आलिया भट्टफिल्मों में आने से पहले ऐसी दिखती थी आलिया भट्ट
जानते हैं ट्रेन के नंबर में छुपी होती है यह जानकारीजानते हैं ट्रेन के नंबर में छुपी होती है यह जानकारी
टिकट के PNR में छुपी होती है पूरी जानकारी, जानें कैसेटिकट के PNR में छुपी होती है पूरी जानकारी, जानें कैसे
ये हैं मुस्लिम देशों की खूबसूरत रानियाँये हैं मुस्लिम देशों की खूबसूरत रानियाँ

हाल की पोस्ट


देखिए फल और सब्जियों डिजाईन की खूबसूरत तस्वीरेदेखिए फल और सब्जियों डिजाईन की खूबसूरत तस्वीरे
जानते हैं साधु संत क्यों पहनते थे लकड़ी की चप्पलजानते हैं साधु संत क्यों पहनते थे लकड़ी की चप्पल
मिलिए महिला hulk सेमिलिए महिला hulk से
250 घंटों में बना दिए नक्काशी पाइप्स250 घंटों में बना दिए नक्काशी पाइप्स
ये हैं दुनिया के सबसे बड़े कॉमेडियनये हैं दुनिया के सबसे बड़े कॉमेडियन
फिल्लौरी फिल्म रिव्यूफिल्लौरी फिल्म रिव्यू
ऐसे दिखते हैं स्टार्स के भाई और बहनऐसे दिखते हैं स्टार्स के भाई और बहन
क्या होता है जब जानवर घुस आए इंसानों के इलाकों मेंक्या होता है जब जानवर घुस आए इंसानों के इलाकों में