ख़बरी दोस्त

ये बॉलीवुड सितारे रह चुके है गंभीर बीमारी से पीड़ित

5-Apr-17 16:06ये बॉलीवुड सितारे रह चुके है गंभीर बीमारी से पीड़ित
ये बॉलीवुड सितारे रह चुके है गंभीर बीमारी से पीड़ित

बॉलीवुड की दुनिया देखने में तो बहुत अच्छी लगती है। हर कोई बॉलीवुड सितारे को देखकर कहता है कि इनकी लाइफ कितनी अच्छी होगी। कुछ लोगों को इनकी लाइफ बहुत आसन लगती होगी। लोगों को लगता है कि इन्हें किसी भी परेशानी का सामना नही करना पड़ता होगा। लेकिन ऐसे के सितारे है जिन्होंने समस्या का सामना किया है। आज आपको ऐसे सितारों के बारे में बताएंगे जो गंभीर रूप से पीड़ित रह चुके हैं।

अमिताभ बच्चन को हुई टीबी की बिमारी

बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अभिताभ बच्चन को टीबी जैसे बीमारी का सामना करना पड़ा था। 1982 में अपनी फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अभिताभ इस हादसे का शिकार हुए थे। जिसके बाद उनकी हालत बहुत ख़राब हो गई थी। लेकिन इलाज के बाद वो पूरी तरह स्वस्थ हो गए।

शाहरुख करा चुके कई सर्जरी

शाहरुख़ ख़ान को कईं बार सर्जरी का सहारा लेना पड़ा। वो पिछले 25 साल में लगभग 8 सर्जरी करवा चुके हैं। जिसमें उनकी आंख, घुटने, कंधे और गले की सर्जरी शामिल है।

मनीषा कोइराला को हुआ था कैंसर

साल 2012 में मनीषा को ओवेरियन कैंसर हुआ था। जिसे पूरी तरह से ठीक करने के लिए मनीषा का काफी समय तक इलाज चला था जिसके बाद वह बिल्कुल स्वस्थ हो गई।

सोनम कपूर डायबिटीज़ का शिकार हुई थी

सोनम को देखकर हर कोई यही सोचता होगा कि इनकी लाइफ लाइफ बिल्कुल परफेक्ट है। लेकिन ऐसा नही है सोनम को डायबिटीज़ की समस्या हुई थी। बीमारी का पता लगने के बाद सोनम ने इंसुलिन और हेल्दी डाइट को अपनाकर डायबिटीज़ को संतुलित कर लिया।

सलमान खान को हुई थी गंभीर बिमारी

ट्राईजेमिनल न्यूराल्जिया नाम की बीमारी से पीड़ित रह चुके हैं। इस बीमारी में चेहरे की नसे दर्द करती हैं। इसे सबसे ज्यादा दर्दनाक बिमारियों में से माना जाता हैं। 2011 में सलमान को चेहरे और जबड़े में बहुत दर्द होने की वजह से उन्हें अस्पताल में एडमिट भी करवाया गया था और उनकी सर्जरी भी हुई थी।

मुमताज को हुआ था ब्रेस्ट कैंसर

बॉलिवुड की ख़ूबसूरत अदाकारा मुमताज को 54 साल की उम्र में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। जिसके लिए उन्हें सर्जरी, कीमोथेरेपी और रेडिएशन जैसे दर्दनाक सेशन का भी सामना करना पड़ा था। लेकिन मुमताज ने इस बिमारी का डट के सामना किया।

अनुराग बसु को ब्लड कैंसर हुआ था

बर्फी फिल्म से अपनी पहचान बनाने वाले बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग बसु को ब्लड कैंसर हुआ था। साल 2004 में अनुराग को ब्लड कैंसर हुआ था लेकिन अनुराग ने इस बिमारी का सामना किया और इसे मात दी।

लिजा रे को हुआ था कैंसर

अभिनेत्री लीजा रे को साल 2009 में वाइट ब्लड सेल्स में कैंसर हुआ था। यह ऐसी बीमारी है जो बहुत ही कम लोगों में होती है। फिलहाल लीजा इस बिमारी से मुक्त तो हो गई हैं। लेकिन वह पूरी तरह ठीक नहीं हुई हैं, क्योंकि यह बीमारी लाइलाज हैं।




संबंधित पोस्ट