ख़बरी दोस्त

फिल्म रिव्यू: बादशाहो

1-Sep-17 15:49फिल्म रिव्यू: बादशाहो
फिल्म रिव्यू: बादशाहो

 

फिल्म: बादशाहो
स्टारकास्ट: अजय देवगन, इमरान हाशमी, इलियाना डिक्रूज, ईशा गुप्ता, संजय मिश्रा और विद्युत् जामवाल
डायरेक्टर: मिलन लुथरिया
प्रोड्यूसर: भूषण कुमार, कृशन कुमार और मिलन लुथरिया

 

इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक अजय देवगन स्टारर 'बादशाहो' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। 'वंस अपॉन ए टाइम' और 'डर्टी पिक्चर' जैसी फ़िल्में बनाने वाले मिलन लुथरिया की फ़िल्म 'बादशाहो' का काफी समय से इंतजार था। आइये जानते हैं इस फिल्म की कहानी के बारे में।

 

कहानी
फिल्म की कहानी राजस्थान की और इमरजेंसी(1975) के दौर पर बेस्ड है। दरअसल देश में इमरजेंसी के हालत होते और ज्यादातर राजा-रजवाड़ों का खजाना जप्त किया जा रहा होता है। इसी बीच जयपुर की महारानी गीतांजलि देवी यानी इलियाना डिक्रूज के महल पर छापा पड़ता है और उनके खजाने को सरकार सीज कर देती है क्योंकि उन्होंने बिना ब्यौरा दिए उसे महल में रखा हुआ था। सरकार इस सोने को एक ट्रक में भरकर रोड के जरिए दिल्ली भेजने का फैसला करती है। इसे भेजने का काम पुलिस ऑफिसर सहर उर्फ विद्युत जामवाल को सौंपा जाता है। इस मुसीबत में सामने आता है भवानी (अजय देवगन) जो राजकुमारी का बॉडीगार्ड है और राजकुमारी से प्यार भी करता है। राजकुमारी भी उसे प्यार करती है। गीतांजलि अपने खास आदमी भवानी सिंह को उन्हें रोकने के लिए भेजती है।

 

खजाना जब सरकारी ट्रक में भरकर दिल्ली की ओर रवाना होता है तो उसे लूटने का प्लान बनाया जाता है। इस काम में भवानी का साथ देते हैं दलिया (इमरान हाशमी), तिकला (संजय मिश्रा) और संजना (ईशा गुप्ता)। जयपुर से दिल्ली के रास्ते में भवानी, संजना, दलिया, तिकला इसे दिल्ली जाने से रोकते हैं और बीच में ही लूटना चाहते हैं। इस सफर के दौरान बहुत सारे सीक्रेट सामने आते हैं। किरदारों के बीच आपस में प्यार, धोखा, गुस्सा और ढेर सारे ट्विस्ट देखने को मिलते हैं। अब क्या ट्रक दिल्ली पहुंच पायेगा या फिर उसे रास्ते में ही लूट लिया जाएगा। ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

 


एक्टिंग
अजय देवगन ने शानदार परफॉर्मेंस दिया। इलियाना डिक्रूज एक समर्थ अभिनेत्री हैं और उन्होंने दर्शकों को बांधे रखा है। फिल्म में आपको अजय और इलियाना की फ्रेश जोड़ी देखने को मिलेगी। ऐसा माना जा रहा है कि इलियाना का किरदार जयपुर की महारानी गायत्री देवी से प्रेरित है। इमरान हाशमी का किरदार दलिया और उनका मारवाड़ी अंदाज सोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचेगा। ईशा गुप्ता भी एक अलग डायमेंशन दिखाती नजर आती है! संजय मिश्रा का अभिनय सदाबहार है। इस फिल्म की खासियत यह कै कि सभी किरदार आपको एक अलग अंदाज में देखने को मिलेंगे।

 


डायरेक्शन
फिल्म का डायरेक्शन और सीन्स अच्छे हैं। जैसा कि फिल्म की शूटिंग राजस्थान के हुई ऐसे में यहां के राजमहलों और लोकेशन का बेहतरीन इस्तेमाल किया गया है। फिल्म कहानी कमजोर है इसपर और काम किया जा सकता था। दरअसल ये काफी धीरे-धीरे चलती है। साथ ही काफी कैरेक्टर ऐसे हैं जिनकी और डिटेलिंग की जा सकती थी।

 


म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक अंकित श्रीवास्तव ने दिया है। फिल्म का गाना 'मेरे रश्के कमर' पहले से ही काफी बड़ा हिट हो चुका है। वहीं सनी ने अपने आइटम सॉन्ग से फिल्म में चार चांद लगा दिए हैं। साथ ही बैकग्राउंड स्कोर काफी अच्छा है।

 

देखें या नहीं
फिल्म की यूएसपी अजय देवगन, इलियाना और इमरान हाशमी हैं। जिनकी एक्टिंग के साथ-साथ अगर आपको दमदार डायलॉग्स वाली फिल्में पसंद हैं तो आप जरूर यह फिल्म देख सकते हैं।

 

ट्रेलर देखें

 




संबंधित पोस्ट