ख़बरी दोस्त

अकीरा फिल्म रिव्यू

5-Apr-17 15:29अकीरा फिल्म रिव्यू
अकीरा फिल्म रिव्यू

फिल्म: अकीरा डायरेक्टर: ए०आर० मुरुगाडोस स्टारकास्ट: सोनाक्षी सिन्हा, कोंकणा सेन शर्मा, अनुराग कश्यप और अन्य फिल्म की शुरूआत एसिड अटैक की एक घटना से होती है। ये सबकुछ अकीरा की आंखों के सामने होता है। वो आरोपी को पहचान लेती है जिसकी वजह से उसके मुंह पर भी चाकू से वार होता है और उसका दाग उसके चेहरे पर आजीवन रह जाता है। आस-पास हो रही ऐसी ही घटनाओँ की वजह से अकीरा  कत्थक सीखने की जगह मार्शल आर्ट सीखने को अपनी प्राथमिकता बनाती है।

Akira-poster

कहानी

फिल्म की कहानी है अकीरा की जोकि यह जोधपुर कॉलेज में पढ़ाई कर रही होती है और अकीरा को भ्रष्ट सिस्टम बिलकुल पसंद नहीं होता है और यह भ्रष्ट सिस्टम के खिलाफ अकेले लडाई लडती है। इस फिल्म में सोनाक्षी एक कॉलेज स्टूडेंट हैं और अकीरा कुछ अलग बर्ताब की लड़की होती है तो इसलिए अकीरा को दुसरे स्टूडेंट के साथ एडजस्ट करने में दिक्कत होती है और इसकी वजह से वो कॉलेज में भी काफी लडाई करती है जिस कारण अकीरा के घरवालों को चिंता होने लगती है और इस बर्ताब को देखते हुए अकीरा के घरवाले उसको आगे की पढाई करने के लिए जोधपुर से मुंबई भेज देते हैं। फिल्म में सोनाक्षी काफी ने स्टंट भी किये हैं जोकि आपको पसंद आयेंगे। कहानी में ट्विस्ट तो जब आता है तब अकीरा मुंबई कॉलेज के हॉस्टल में रहती है और वहाँ अचानक अकीरा खुद एक क्राइम केस में फंस जाती है फिर अकीरा उस क्राइम से निपटने के लिए क्या करती है और कैसे करती है यह देखने के लिए आपको सिनेमाघर तक जाना पड़ेगा। sonakshi-sinha-akira-movie

अभिनय

अभिनय की बात करें तो इस फिल्म में कोई एक्टर तो है नहीं लेकिन सोनाक्षी ने इस फिल्म में अपनी एक्टिंग से फिल्म में जान दाल दी है, जो काम एक एक्टर करता है वो सोनाक्षी ने कर दिए चाहे वो स्टंट हो या एक्शन या फिर इमोशनल। सोनाक्षी की एक्टिंग देखकर लग रहा है कि इस फिल्म के लिए सोनाक्षी ने एक्शन और स्टंट सीन के लिए बहुत महनत की है। जब आप एक लड़की को स्टंट या एक्शन सीन करते देखोगे तो और भी मज़ा आएगा।

0onakshi-sinhas-akira-recovers-

अनुराग कश्यप की एक्टिंग बात करें तो वो पेशे से खुद फिल्म मेकर हैं लेकिन इस फिल्म में वो एक करप्ट एसीपी राणे की भूमिका में हैं और इस पुलिस ऑफिसर की एक गर्लफ्रेंड है जोकि एक वैश्या है जो रोल लक्ष्मी राय ने निभाया है। फिल्म में देखा जाए तो उन्होंने अपने निगेटिव किरदार से लोगों को बांधे रखा है।

akira-anurag-kashyap

फिल्म में कोंकणा सेन शर्मा क्राइम ब्रांच के एक ईमानदार ऑफिसर की भूमिका में हैं और उन्होंने अपना किरदार बखूबी निभाया है और यही इस केस की जांच करती हैं।

Untitled

निर्देशन

निर्देशन की बात करें तो फिल्म की कहानी भी कुछ ज्यादा ख़ास नहीं है लेकिन फिर भी  ए०आर० मुरुगाडोस ने लोगों को बांधे रखने के लिए काफी मेहनत की है जिस प्रकार से फिल्म एक्शन और स्टंट सीन हैं। ए०आर० मुरुगाडोस की भी तारीफ़ करनी पड़ेगी कि बिना एक्टर के भी फिल्म में एक्शन और स्टंट सीन भी हैं।

फिल्म का मजबूत पक्ष

फिल्म का मजबूत पक्ष है अकीरा मतलब सोनाक्षी सिन्हा जिन्होंने अपने स्टंट और एक्शन सीन से लोगों का दिल जीत लिया है और उन सीन को अच्छे से कोरियोग्राफ किया गया है , फिल्म में कुछ इमोशनल सीन भी हैं। कोंकणा सेन शर्मा ने भी अच्छी एक्टिंग की है और अनुराग कश्यप ने भी अपने निगेटिव किरदार से फिल्म में जान दाल दी है। Untitled  

फिल्म का निगेटिव पक्ष

फिल्म की कहानी को थोडा और अच्छे से बना सकते थे और फिल्म की कहानी को आप बस कनेक्ट करते रह जायेंगे। sonakshi-akra-

फिल्म देखनी चाहिए या नहीं

अगर आपको एक लड़की को एक्शन और स्टंट करते हुए देखना अच्छा लगता है तो आप फिल्म जरुर देखने जाएँ क्यूंकि फिल्म में सोनाक्षी ने काफी ज्यादा एक्शन और स्टंट सीन किये हैं जोकि आपको बहुत पसंद आयेंगे। फिल्म तो एक बार देखना बनता है क्यूंकि फिल्म में सोनाक्षी एक कॉलेज स्टूडेंट हैं और स्टूडेंट लाइफ सबको अच्छी लगती है और आपको फिल्म देखने के बाद अपने कॉलेज और होस्टल के दिन याद आ जायेंगे, और फिल्म देखने जाने से पहले यहाँ आप ट्रेलर देख सकते हैं

फिल्म के गाने और लिरिक्स यहाँ देख सकते हैं–

 




संबंधित पोस्ट