ख़बरी दोस्त

इन प्लेयर्स ने कमाई में किया रिकॉर्ड

12-Jun-17 18:17इन प्लेयर्स ने कमाई में किया रिकॉर्ड
इन प्लेयर्स ने कमाई में किया रिकॉर्ड

देश में खेल हर एक कोने में है और ये खिलाडी खेल में भी कमाते हैं करोड़ों रुपए इतने पैसे अमेरिका पत्रिका फोर्ब्स ने दुनिया के सबसे महंगे खिलाडियों और एथलीट्स की सूची जारी की है, रोनाल्डो इस साल भी बने रहे टॉप पर।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो

8.3 करोड़ यूरो

चार बार फुटबॉलर ऑफ द ईयर बन चुके रोनाल्डो ने इस साल हर घंटे के हिसाब से 9,500 यूरो कमाए, करीब 5.2 करोड़ यूरो तो उनका वेतन और पुरस्कार राशि है बाकी 3.1 करोड़ यूरो की कमाई स्पॉन्सरिंग से हुई।

 

लेब्रॉन जेम्स

7.7 करोड़ यूरो

एनबीए के सबसे कीमती खिलाडी 'किंग जेम्स' कहलाने वाले लेब्रॉन जेम्स को प्रायोजकों से 4.9 करोड़ यूरो की कमाई हुई जो उनके वेतन और पुरस्कार राशि से कहीं ज्यादा है स्पोर्ट्स वियर कंपनी नाइकी ने उनके साथ ताउम्र का अनुबंध किया है।

 

 

लियोनेल मेसी

7.1 करोड़ यूरो

बार्सिलोना सुपरस्टार मेसी पांच बार विश्व फुटबॉलर चुने जा चुके हैं। लेकिन 2016 का इनकम टैक्स उन्होंने फ़ाइल नही किया है और टैक्स धोखाधड़ी के विवाद में फंस गये हैं। उनकी कितनी कमाई वैध है इस पर संशय बना हुआ है।

 

 

रोजर फेडरर

5.7 करोड़ यूरो

स्विस टेनिस स्टार के नाम ग्रैंडस्लैम के 18 रिकॉर्ड हैं। 2003 से अपनी फाउंडेशन के जरिये वे दक्षिण अफ्रीका के बच्चों की मदद करते आए हैं, 2016 की कमाई का बहुत कम हिस्सा ही उनके वेतन या पुरस्कार से आया।

 

 

केविन डुरांट

5.4 करोड़ यूरो

6 फीट, 9 इंच लंबे गोल्डेन स्टेट वॉरियर खिलाडी की शूटिंग लाजवाब है। बास्केटबॉल कोर्ट में इस अमेरिकी का जलवा ऐसा है कि केवल नाइकी ने इनके साथ 6.0 करोड़ यूरो का करार किया है।

 

एंड्रू लक

4.4 करोड़ यूरो

मेरिकी फुटबॉल ने नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) के इतिहास में सबसे महंगा कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। अगले छह सालों में वह करीब 12.4 करोड़ यूरो कमाने वाले हैं।

 

रोरी मैकलॉरी

4.4 करोड़ यूरो

उत्तरी आयरलैंड से आने वाले गोल्फ की दुनिया के सबसे कमाऊ इंसान ने भी सबसे ज्यादा नाइकी के 3 करोड़ यूरो के करार से ही कमाया, इस समय मैकलॉरी विश्व के दुसरे नंबर के गोल्फर हैं।

 

स्टीफन करी

4.2 करोड़ यूरो

इन्हें "बेबी-फेस असैसिन" जैसे अजीब से नाम से भी पुकारा जाता है, एनबीए में अपने लंबे शॉट्स के लिए मशहूर करी की कमाई का भी ज्यादातर हिस्सा स्पॉन्सरों की जेब से आया।

 

जेम्स हार्डेन

4.2 करोड़ यूरो

अपनी दाढ़ी के लिए मशहूर "द बियर्ड" हार्डेन भी एनबीए के कुछ सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं, आमतौर पर इंबिर के टॉप प्लेयर्स को मोटी स्पॉन्सरशिप मिलती है।

 

लुईस हैमिल्टन

4.1 करोड़ यूरो

फॉर्मूला 1 ड्राइवर इस सूची में आने वाले एकलौते एथलीट हैं। जो बॉल का खेल नहीं खेलते तीन बार के विश्व चैंपियन की कमाई का बहुत छोटा हिस्सा प्रायोजकों से आटा है। मर्सिडीज से उन्हें भारी भरकम वेतन मिलता है।

 


 

 

 




संबंधित पोस्ट