ख़बरी दोस्त

ये हैं दुनिया के सबसे भूतिया रेलवे स्टेशन

दुनिया में ऐसे कई रेलवे स्टेशन हैं। जहाँ पर भूतों की मौजूदगी की चर्चा आए दिन होती रहती है। इन भुतहा स्टेशनों पर कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। इस कारण से लोग भी इन स्टेशनों पर जाने से कतराते हैं। इन हॉन्टेड रेलवे स्टेशनों पर किसी को भूत नाचता दिखाई देता है तो किसी को लाल कपड़े पहनी लड़की दिखाई देती है। इतना ही नहीं कई स्टेशन पर तो इन भूतों को देखने के बाद लोगों की मौत भी हो गई है। आइए जानते हैं दुनिया के कुछ भूतिया स्टेशनों के बारें में जहाँ भूतों का बसेरा है। जहाँ लोग जाने से डरते है।

1. बी शान एमआरटी स्टेशन, सिंगापुर

सिंगापुर का ये सबसे ज्यादा प्रसिद्ध रेलवे स्टेशन है। इस स्टेशन को बी शान टेंग की कब्र पर बनाया गया था। इस स्टेशन का उद्घाटन 1987 में किया गया था। एक दिन ट्रेन से उतर रही एक महिला को यह अहसास हुआ कि उसे किसी के हाथों ने घेर लिया है। स्टेशन पर काम करने वाले कर्मचारी को भी पटरी पर ताबूत चलता दिखाई दिया। इसी कारण से लोगों ने यहाँ आना जाना बंद कर दिया है।

2. मैक्वेरी फील्ड्स ट्रेन स्टेशन, ऑस्ट्रेलिया

इस स्टेशन के बारे में कहा जाता है। कि यहाँ देर रात में खून से लथपथ एक युवती नजर आती है। उसके चिल्लाने की आवाज बहुत लोगों ने सुनी है और उसकी चीख तेज़ होती रहती है। उसका साया, प्लेटफोर्म पर बैठकर गुस्से में ट्रैक की तरफ देखता रहता है।

3. पेंटीयोनेस मेट्रो स्टेशन, मेक्सिको

यह स्टेशन दो कब्रिस्तान के बीच बना है। पेंटीयोनेस और टेकूबा स्टेशनों के बीच एक सुरंग है। कि जब ट्रेन इस सुरंग से गुजरती है। तो दीवारों पर भूतों द्वारा दस्तक देने आवाज सुनाई देती है।

4. बेगुनकोडोर रेलवे स्टेशन, भारत

ये स्टेशन पुरुलिया से 50 किमी दूर है। 1967 में स्टेशन के एक कर्मचारी ने यहाँ एक महिला को सफेद साड़ी में देखा जिसके बाद उसकी उसकी मौत हो गयी। उसके बाद से यह स्टेशन बंद कर दिया गया। इस स्टेशन को भूतिया पुरुलिया स्टेशन भी कहते है। 2009 में ममता बनर्जी ने इस स्टेशन को खुलवा दिया है क्योंकि वो भूत प्रेत आत्मा में विश्वास नही करती है।

5. काउबाओ रोड सबवे स्टेशन, चीन

यह दुनिया का सबसे भूतिया स्टेशन है। क्योंकि इस स्टेशन से अचानक लोग गायब होने लगे थे। प्लेटफॉर्म पर चलने वाले लोगों की अचानक से मौत हो गई। यहाँ कभी ट्रेन खराब हो जाती है तो कभी रात में भूत का साया भी दिखता है।

6. यूनियन स्टेशन, फीनिक्स, अमेरिका

1950 तक ये स्टेशन सिटी का एक महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन माना जाता था। लेकिन सिटी में एयरपोर्ट बन जाने के बाद इस स्टेशन को 1955 में बंद कर दिया गया। इसके बाद यहाँ काम करने वाले एक कर्माचारी को स्टेशन पर चहल कदमी करता भूत दिखाई दिया था। स्टेशन की देखरेख करने वाले डुडले वेल्डन का कहना है कि एक दिन अचानक किसी ने उसके सिर पर मारा, लेकिन उसे दूर-दूर तक कोई दिखाई नहीं दिया।

7. एडीसकोम्बी रेलवे स्टेशन, इंग्लैंड

ये रेलवे स्टेशन 2001 में गिरा दिया गया, क्योंकि 1900 के प्रारंभ में इस लाइन पर एक ट्रेन ड्राइवर मारा गया था। मरने के बाद इसका भूत अक्सर लोगों को यहां भूत की धूंधली परछाईं नजर आती थी। जब इस स्टेशन को तोड़ा गया तब भी ये परछाई दिखाई दी थी।

8. कोनोली रेलवे स्टेशन, आयरलैंड

इसे आयरलैंड का सबसे बड़ा स्टेशन माना था। जिसे 1941 में दूसरे विश्व युद्ध के दौरान बम से उड़ा दिया गया। 2011 में दोबारा इस स्टेशन को तैयार किया गया। लेकिन इस स्टेशन पर एक सैनिक का भूत हमेशा चलता दिखाई देता था। बाद में इस स्टेशन को बंद कर दिया गया।

9. वाटरफ्रंट स्टेशन, कनाडा

कनाडा के गैसटाउन में बना वाटरफ्रंट स्टेशन को 1915 में बनाया गया था। 1920 के दौरान स्टेशन के गार्ड को प्लेटफॉर्म पर एक महिला डांस करती नजर आई थी। जैसे उसने उस महिला के पास जाने की कोशिश की, वो अचानक से गायब हो गई। इसी तरह एक अन्य कर्मचारी को भी सफेद कपड़े में एक महिला डांस करती नजर आई थी। इसके बाद से यहाँ लोगों ने आना-जाना बंद कर दिया।

10. ग्लेन ईडन रेलवे स्टेशन, न्यूजीलैंड

ये स्टेशन पश्चिम ऑकलैंड, न्यूजीलैंड में स्थित है। जो एक कब्रिस्तान के पास है। 11 जनवरी 1924 को स्टेशन पर काम करने वाले एक वर्कर एलेक मैकफारलेन की उस समय मौत हो गई थी। जब ट्रेन का हुक उसकी आंखों में घुस गया था। तभी से इस वर्कर की आत्मा फ्लेटफॉर्म पर मंडराती रहती है। वो हमेशा ग्रे रंग के कोट में नजर आता है।




संबंधित पोस्ट