ख़बरी दोस्त

2 फुट का है ये सपा नेता, कर चुका है सपा से शादी

इन दिनों समाजवादी पार्टी के झगड़ो को लेकर खबरें जोरों शोरों पर हैं। जब सीएम अखिलेश को सपा का राष्ट्रीय सचिव बनाने के लिए रविवार को बुलाए गए अधिवेशन में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से नेता पहुंचे थे। इन नेताओ में बरेली के प्रमोद यादव भी थे, जिन्‍हें पहली नजर में हर कोई बच्‍चा ही समझ बैठता है। इनकी लंबाई सिर्फ 2 फुट है, लेकिन उम्र 44 साल है। प्रमोद यादव ने अखिलेश यादव को पीएम बनाने के लिए आजीवन बह्मचर्य का व्रत ले रखा है।

 

प्रमोद यादव कर चुके हैं समाजवादी पार्टी से शादी

प्रमोद यादव 44 साले के हो चुके हैं और जब उनसे उनकी शादी के बारे में पूछा जाता है तो वो कहते हैं उनकी शादी समाजवादी पार्टी से हो चुकी है। अब किसी के लड़की के बारे में सोच भी नहीं सकता। उन्‍होंने बताया कि पार्टी में 2003 से काम कर रहा हूं। 2012 के चुनाव के पहले जब अखिलेश प्रचार कर रहे थे तब मैं उनसे मिला था।

 

प्रमोद यादव चाहते हैं कि अखिलेश यादव देश के पीएम बनें और उन्‍होंने कहा, मैंने सुना था कि बह्मचर्य की शक्ति हो और दृढ़ निश्चय हो तो सब संभव हो सकता है। इसलिए मैंने सीएम अखिलेश को पीएम बनाने के लिए आजीवन बह्मचर्य रखने का व्रत ले लिया। मैंने शादी भी की है, लेकिन किसी लड़की से नहीं, बल्कि समाजवादी पार्टी से की है। अब इसी के साथ जीना है और इसी के साथ मरना है।

 

शुरू से ही नेता बनना चाहते थे प्रमोद यादव

प्रमोद ने बताया कि शुरू से ही नेता बनने की चाह थी। हालांकि, पहले हाईस्कूल और इंटर तक की पढ़ाई बरेली के गवर्नमेंट इंटर कॉलेज से की। इसके बाद बरेली कॉलेज से ही एमए और एलएलबी करने के बाद एडवोकेट बन गए।

 

मुलायम सिंह से मिलने के बाद बन गए नेता

प्रमोद यादव ने बताया कि साल 2003 में मुलायम सिंह बरेली आए थे। तब मैंने मुलायम से कहा, मैं पार्टी की सेवा करना चाहता हूं। इसके बाद उन्‍होंने ने कहा कि सेवा करना चाहते हो तो पहले पार्टी ज्‍वाइन करो। इसके बाद मैंने सपा ज्‍वाइन कर लिया। बाद में प्रचार की जिम्मेदारी मिली। इसके बाद अखिलेश यादव से मुलाकात हुई तो वो मेरे काम से काफी खुश हुए। बाद में मुझे प्रचार की जिम्मेदारी मिल गई और मैं पार्टी के लिए प्रचार करने लगा। उन्‍होंने बताया कि पार्टी के कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के साथ ही मैं एडवोकेट भी था। ऐसे में मेरे काम से खुश होकर पार्टी ने मुझे उपभोक्ता महासभा का अध्यक्ष बना दिया।

 

अखिलेश को निष्कासित करने के बाद प्रमोद यादव ने भी दे दिया इस्तीफ़ा

उन्‍होंने बताया कि सीएम अखिलेश काम करने वाले नेता हैं। जब उन्‍हें पार्टी से निष्‍कासित करने की घोष्‍णा हुई तो मैंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। रविवार को राष्‍ट्रीय अध्यक्ष पद पर जो अखिलेश की ताजपोशी हुई वो बहुत अच्छा निर्णय हुआ।

 

सीएम अखिलेश यादव और उनकी पत्‍नी सांसद डिंपल यादव के साथ प्रमोद

 

लंबाई सिर्फ 2 फुट है, लेकिन उम्र 44 साल है

 

प्रमोद ने अखिलेश यादव को पीएम बनाने के लिए आजीवन बह्मचर्य का व्रत ले रखा है

 

सपा में 2003 से जुड़े हैं प्रमोद

 

2012 के चुनाव के पहले जब अखिलेश प्रचार कर रहे थे तब मैं उनसे मिला था

 

 

 

 




संबंधित पोस्ट