ख़बरी दोस्त

मुलायम सिंह का एक बेटा नेता नहीं पहलवान है

पिछले कुछ समय से उत्तर प्रदेश की राजनीति में उथल-पुथल मचा हुआ है। कोई अखिलेश यादव को बागी बता रहा है तो कहीं चाचा शिवपाल को, लेकिन इस पूरी बहस में एक लड़के की चर्चा कहीं नही हुई वो है नेता जी का छोटा बेटा प्रतीक यादव। प्रतीक यादव को राजनीति से अभी तक कोई लेना देना नही है। और उनका ज्यादा रुझान बिजनेस में लगा है। आओ आज इन्ही के बारे में बताते हैं....

ये है प्रतीक यादव

प्रतीक ने लखनऊ यूनिवर्सिटी से कॉमर्स पढ़ा है और एमबीए यूनिवर्सिटी ऑफ़ लीड्स, इंग्लैंड से किया है। पढ़ाई के बाद अब वह लखनऊ में ही रहते हैं और शादीशुदा हैं। उन्होंने शादी अपनी एक पुरानी दोस्त अपर्णा बिस्ट से की है। मुलायम सिंह जैसे सियासी दिग्गज के बेटे होने के बावजूद प्रतीक पॉलिटिक्स में दूरी बनाकर रखते हैं और अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग दिखाई देते हैं। बॉडी बनाना पैशन है। आखिर, नेता जी भी तो पहलवान थे।

अकड़ को जेब में रखकर चलते हैं।

मुद्दे की बात ये है कि प्रतीक की जो बॉडी देख रहे हैं ये इंजेक्शन वाली नही है। ये पूरे वेजिटेरियन आदमी है और ये बॉडी मेहनत से बनाई है। आजकल नेता जी के बच्चे कितने मेहनती होते है ये हम और आप सब जानते हैं। प्रतीक की बॉडी बनाने की कहानी भी मजेदार है। बचपन में इन्हें न्युमोनिया हो गया था। डॉक्टर ने दस तरह के इंजेक्शन लगा दिए। उसी में एक स्टेरॉइड के इंजेक्शन की वजह से वेट बढ़ के '103' किलो हो गया।

इनके और भी काम है......

बॉडी बनाने का शौक है, अभी हाल ही में एक्सरसाइज स्टूडियो का लखनऊ में नया काम शुरू किया है वो भी हाई टेक वाला। इसके अलवा और भी बिजनेस है। जमीन-जगह का काम ही खुद देखना है। आपको मालूम ही है परिवार के पास बहुत जमीन जायदाद है अब प्रतीक उन सब में कंस्ट्रक्शन का काम शुरू करने की सोच रहे है। रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स बनाने का भी इनका प्लान है। रियेल स्टेट के अलावा अपने जिम के बिजनेस को भी आगे बढ़ाने का प्लान है लखनऊ में 25 जिम खोलने का प्लान है।

पॉलिटिक्स

पॉलिटिक्स के बारे में कुछ कह नही सकते हैं। 2012 में एक बार समाजवादी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता लखनऊ के पार्टी ऑफिस में पहुंचे तथा प्रतीक को 2014 इलेक्शन के लिए आजमगढ़ से टिकट देने की मांग करने लगे लेकिन फिर नेताजी दो सीट से लड़ लिए। प्रतीक को जिम के अलावा पालतू जानवरों से भी प्यार है।




संबंधित पोस्ट


शीर्ष पोस्ट और पन्ने


कैसे पहचाने 10 के नकली सिक्के को
बाहुबली-2 में भल्लाल देव की है जबरदस्त बॉडी
जल्द ही बंद होंगे दो हज़ार के नोट
सनी लियोनी का भाई की शादी में ऐसा था अंदाज
ये है इंडिया के सबसे खतरनाक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट
दंगल में हुई चार बड़ी गलतियां
पढ़िए अखिलेश और डिंपल की लव स्टोरी के बारे में
TV पर बार-बार क्यों आती है सूर्यवंशम

हाल की पोस्ट


ये बड़े अविष्कार हुए गलती से
श्रीलंका में अब भी हैं रामायण से जुड़ी जगहे
कड़ाके की ठण्ड में भी गर्म रहता है इस हॉट स्प्रिंग्स का पानी
इन बुजुर्गों की जिंदादिली को सलाम
ये हैं दनिया की सबसे अमीर महिलाएं
8 साल में कैसा रहा व्हाइट हाउस में ओबामा परिवार का सफ़र, जानें
ये हैं इतिहास के सबसे अमीर लोग
जानते हैं महाभारत में कौन किसके अवतार थे