ख़बरी दोस्त

दंगल में हुई चार बड़ी गलतियां

आमिर खान अपने परफेक्शन के लिए जाने जाते है, इसलिए उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट का नाम दिया गया है। वो अपने किरदार को इतनी बखूबी से नीभाते हैं कि वो रियल लगने लगता है। हाल ही में आमिर की फिल्म "दंगल" ने बॉक्स ऑफिस पर खूब तहलका मचा रखा है। फिल्म ने कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। लेकिन परफेक्शन आमिर से भी इस फिल्म में चार बड़ी गलतियाँ हो गई है।

बॉक्स ऑफिस पर चला जादू

दंगल ने पहले हफ्ते में क्रिसमस का भरपूर फायदा उठाया है और 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है फिल्म ने ओपनिंग के दिन पर 29.78 करोड़ की कमाई की, जबकि शनिवार को फिल्म ने 34.82 करोड़ की कमाई की और रविवार को क्रिसमस के मौके पर फिल्म ने 42.35 करोड़ रूपए की कमाई की। कुल मिलाकर अब तक फिल्म ने 106 करोड़ रूपए कमा लिए है।

कर गए ये चार गलतियाँ

1. फिल्म के एक सीन में दिखाया गया है कि जब गीता 2010 के कॉमनवेल्थ गेम" में हिस्सा ले रही थी, उस दौरान गीता के बाल छोटे थे। लेकिन असल में जिंदगी में ऐसा नही है। अगर आप 2010 की तस्वीरे देखेंगे तो उसमे आप गीता के बाल बड़े है।

2. फिल्म के सीन में दिखाया गया है जिसमे गीता जीतने के एक लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी। लेकिन असल में ऐसा कुछ नही हुआ। असल में गीता ने मैच के शुरुआत में ही पकड़ बना ली थी और दूसरे राउंड में ही मैच को जीत लिया था। गीता ने दो राउंड का स्कोर 1-0 और 7-0 से जीत लिया था। असल में गीता ने तीसरा राउंड खेला नही था। जबकि फिल्म में 3-0, 4-6 और 6-5 पॉइंट से मैच जीतते हुए दिखाया गया है।

3. फिल्म में दिखाया गया है कि आमिर खान की नौकरी चली जाती है। उसके बाद उनके पास पैसे की कमी हो जाती और उसके बावजूद भी वो बी-ग्रेड हॉल की सभी टिकट खरीदकर बिग स्क्रीन पर अपनी बेटी के पुराने सभी मैच को देखते है और अपनी बेटी को सलाह देते है साथ ही वो लुधियाना जाकर करीब 6 महीने रहते है जिसका मतलब ये हिया कि आमिर खान के पास पैसे थे।

4. गीता फोगट के कानो को किसी तरह की तवज्जो नही दी गई फिल्म मे रेस्लिंग को ध्यान में रखते हुए आमिर के कान को पीछे की तरह मोड़ा गया था जबकि फामिता सना शेख जिन्होंने गीता किरदार निभाया था उनके कानो को मोड़ा नही गया।




संबंधित पोस्ट


शीर्ष पोस्ट और पन्ने


कैसे पहचाने 10 के नकली सिक्के को
बाहुबली-2 में भल्लाल देव की है जबरदस्त बॉडी
जानें भोजपुरी एक्ट्रेसेस फिल्म के लिए कितनी फीस लेती हैं
पढ़िए अखिलेश और डिंपल की लव स्टोरी के बारे में
दंगल में हुई चार बड़ी गलतियां
ये है इंडिया के सबसे खतरनाक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट
जानते हैं प्रधानमंत्री के बॉडीगार्ड्स के ब्रीफ़केस में क्या होता है
IRCTC से ई-टिकट्स बुक करने पर अब नहीं लगेंगे सर्विस चार्जेस

हाल की पोस्ट


पिछले 2 साल से वर्ल्ड टूर पर है यह मुर्गी
टिकट के PNR में छुपी होती है पूरी जानकारी, जानें कैसे
क्रिकेट में 'डक आउट' होने के पीछे है एक मजेदार कहानी
अमेरिका के इन खतरनाक हथियारों से खौफ खाती है पूरी दुनिया
जाने अंडा सेहत के लिए फायदेमंद है या नुकसानदेह
अब आप भी रह सकते हैं बिग बॉस के घर में
ये हैं दुनिया की सबसे घटिया घूमने की जगहे
ये हैं दुनिया के सबसे बेहद खतरनाक Hair Cuts