ख़बरी दोस्त

दीपा कर्माकर लौटाएंगी सचिन की BMW

रियो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन कर सभी देशवासियों का दिल जीत लेने वाली जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने मेंटिनेंस इश्यू को लेकर उपहार में मिली बीएमडब्लू कार लौटाने का फैसला किया है सचिन तेंदुलकर ने 30 लाख रुपये की ये कार दीपा को ईनाम के तौर पर सौपीं थी।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक दीपा ने यह कार लौटाने का फैसला किया है क्योंकि त्रिपुरा में उनके अगरतला में न तो इस कार के लायक सड़के है और न इसका कोई सर्विस सेंटर। दीपा का परिवार इसका खर्च उठाने की हालत में नही है।

दीपा के कोच बिंशेश्वर नंदी ने बताया कि ये कार महंगी है और इसका मेंटेनेंस भी आसान नहीं। परिजनों से बात करने के बाद हमने इस कार को लौटाने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि इस कार का मेंटेनेंस काफी खर्चीला होने की वहज से दीपा के परिवार वाले ने इस कार को सचिन को लौटाने का फैसला किया है। सचिन तेंदुलकर ने सितंबर में रियो ओलिंपिक में मेडल विजेता पीवी सिंधु, जिमनास्ट दीपा कर्माकर, रेसलर साक्षी मलिक और सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद को सम्मानित किया था। सचिन ने सभी को 30 लाख रूपए की कारे ईनाम में दी थी।

दीपा के परिवार वाले कार के असली मालिक वी चामुंडेश्वरनाथ को सौंप देने का फैसला किया है जो हैदराबाद बैडमिंटन एसोसिशन के अध्यक्ष भी है। आपको याद हो तो दीपा रियो ओलिंपिक में जिमनास्टिक में चौथे पोजिशन पर रही थीं। 1896 से हो रहे ओलिंपिक में पहली बार ऐसा हुआ था जब कोई भारतीय जिमनास्ट फाइनल में पहुंचा था। दीपा भारत की ओर से ओलिंपिक में जाने वाली पहली महिला थी। 52 साल के बाद दीपा ओलिंपिक के जिमनास्टिक में हिस्सा लेने वाली एथलीट बनी थीं।